CATEGORIES

October 2024
M T W T F S S
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
Sunday, October 6   7:28:13
war

इजराइल ने ईरान पर किया पलटवार, लेकिन…नेतन्याहू के खिलाफ बिडेन ने खेला ये दांव!

मध्य पूर्व में तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इजराइल लगातार लेबनान पर हमले कर रहा है। जिसके जवाब में ईरान और लेबनान की ओर से इजरायल पर हवाई हमले किए जा रहे हैं। ईरान और इजराइल के बीच जारी जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि इजराइल ईरान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई कर सकता है। लेकिन हमले में भी सावधान रहने की जरूरत है। बाइडेन ने इजरायल से ईरान के परमाणु संयंत्र पर हमला नहीं करने का आग्रह किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने क्या कहा?
इजराइल के पूर्व प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा, ‘ईरान पिछले 30 साल से इजराइलियों को निशाना बना रहा है। इसने इज़राइल को घेरने और उस पर हमला करने के लिए अपने आतंकवादी नेटवर्क – हिजबुल्लाह, हमास, इस्लामिक जिहाद और अन्य – स्थापित किए हैं। ईरान सरकार ने इन आतंकवादियों को धन, प्रशिक्षण और हथियार उपलब्ध कराये। अगर इजराइल की अद्भुत तकनीक न होती तो ये मिसाइलें हजारों निर्दोष लोगों की जान ले सकती थीं।

परमाणु संयंत्र पर हमले की तैयारी

इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने अपने एक्स (ट्विटर) हैंडल पर साफ लिखा कि अब समय आ गया है कि ईरान के परमाणु संयंत्र के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उनके केंद्रीय ऊर्जा केंद्रों को पूरी तरह से नष्ट कर दें। ताकि आतंकियों के साम्राज्य को खत्म किया जा सके। ये हमला आतंकी ऑक्टोपस के सिर पर होगा।

इजराइल ने लेबनान की राजधानी बेरूत में फ्रांसीसी बहुराष्ट्रीय कंपनी टोटल एनर्जी गैस स्टेशन को निशाना बनाया है। इजराइल का यह हमला ऐसे वक्त में आया है जब फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और नेतन्याहू के बीच जुबानी जंग चल रही है, खबरों के मुताबिक इजराइल ने बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में फ्रांसीसी कंपनी टोटल एनर्जीज पर हवाई हमला किया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले के बाद स्टेशन पर भीषण आग लग गई. हालाँकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।