CATEGORIES

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Sunday, September 29   4:21:41
maharaj (1)

आमिर खान के बेटे जुनैद की फिल्म ‘Maharaj’ के रिलीज पर रोक, जानें कहां भिड़े पेंच

क्या हो यदि कोई वेब सीरिज या कोई फिल्म रिलीज ही न हो। क्या हुआ चौंक गए न आप। दरअसल ये बात हम नहीं कह रहे है। जो हालात बॉलीवुड फिल्मों के बने है उसे देखकर तो यहीं लगता है कि फिल्मे रिलीज ही बॉयकॉट होने के लिए हो रही है।

आमिर खान के बेटे जुनौद खान की डेब्यू फिल्म ‘महाराज’ का सोशल मीडिया पर विरोध किया जा रहा है।  ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटप्लिक्स पर जुनौद खान की फिल्म ‘महाराज’ 14 जून को रिलीज होने वाली थी। लेकिन, इस पर  विवादों के चलते रोक लगा दी है। रिलीज से पहले ही आमिर के बेटे जुनैद की फिल्म आरोपों के घेरे में आ गई है।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात हाई कोर्ट ने एक हिंदू समूह की याचिका के बाद फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है, जिसमें दावा किया गया है कि फिल्म हिंसा भड़काने की क्षमता रखती है। महाराज में जयदीप अहलावत भी हैं और इसका निर्देशन सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ​​ने किया है।

तमाम संगठन इस फिल्म पर रोक लगाने की मांग उठा रहे थे। उनका आरोप था कि महाराज’ में हिंदू धार्मिक नेताओं को नारात्मक रूप से दिखाया गया है। बजरंग दल का कहन है कि इस फिल्म से दर्शकों के एक वर्ग की भावनाओं को ठेक पहुंच सकती है और इसके चलते कानून-व्यवस्था की स्थिति भी पैदा हो सकती है।

वहीं इस फिल्म की रिलीज से पहले सोशल मीडिया पर जमकर इसका विरोध हुआ चलिए हम आपको बताते हैं कि लोगों ने इस फिल्म को लेकर क्या प्रतिक्रिया दी।

फिल्म के रिलीज होने से पहले ही सोशल मीडिया पर #BoycottNetflix की बांढ़ आ गई। इस फिल्म को लेकर डॉ सईद रिजवान अहमद सतारिया कहते हैं “आमिर खान के बेटे जुनैद की फिल्म “महाराज ” में हिंदू संतो को यौनाचार्य दिखाया गया है कौन कौन इस फिल्म का बहिष्कार करेगा ??”

वहीं फिरदोद फिजा नाम की एक शख्स लिखती हैं “बड़े कमाल की बात है जैसे ही किसी मुस्लिम एक्टर की कोई मूवी आती है ,तो हिंदूवादी संघी बेरोजगार भक्त बायकॉट हैशटैग में लग जाता है। आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फ़िल्म रिलीज़ होने जा रही है और #BoycottNetflix ट्रैंड कर रहा है…सही है बेरोजगारों को काम मिल जाता है और फिल्म का प्रमोशन भी कर देते है ये बायकॉट गैंग ।

वहीं तनमय श्रीवास्तव लिखते हैं “आमिर खान जिन्होंने ने कुछ समय पहले बोला था कि भारत में वो सुरक्षित नहीं है अब ये अपने बेटे को ऐसी फिल्म में लांच कर रहे हैं जिसमे साधू-संत की झूठी छवि दिखाकर हिंदू धर्म को नुकसान पहुँचाया गया है। सभी हिंदू #BoycottNetflix करें ।”

इस फिल्म को लेकर अखण्ड भारत संकल्प ने लिखा Bollywood की हिन्दू घृणा पुन: एक बार सामने आई है। पहले आमिर खान ने हिन्दू धर्म-परांपराओं का खूब दुष्प्रचार किया और अब Netflix पर Aamir Khan के बेटे के Junaid Khan की फ़िल्म #Maharaj आने वाली है। जिसमें भगवान श्री कृष्ण का पेंडेंट पहनकर अश्लील सीन दिखाए जाने वाले हैं । यही भांड़ मदरसा-मस्जिद में मौलवियों द्वारा हो रहे कुकर्म के विषय में यह कुछ भी नहीं बोलते।

वहीं कीर्ती आर्या लिखती है कि आमिर खान ने बार-बार हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है! अब वे जुनैद खान को भी ऐसा ही करने के लिए लॉन्च कर रहे हैं! हिंदू कब तक विरोध करते रहेंगे? सरकार ऐसी फिल्मों और वेब सीरीज के खिलाफ कब कार्रवाई करेगी?#BoycottNetflix

यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म से आमिर खान के बड़े बेटे जुनैद खान ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं। उनकी फिल्म बॉयकोट होना कोई नई बात नहीं है आमिर खान से लेकर शाह रुख खान और रणबीर से लेकर अक्षय कुमार तक कई सुपरस्टार्स बायकॉट ट्रेंड की मार झेल चुके हैं।

बॉलीवुड का ये दौर शायद सबसे खराब माना जाएगा। इसकी एक नहीं कई वजहें हैं। खराब की लाइनों में इतनी फिल्में हैं कि एक केस स्टडी हो सकती है। कि आखिर इतनी बड़ी फिल्म इंडस्ट्री को हो क्या गया है। या उन लोगों को क्या हो गया है जिन्होंने इसे बुलंदियों पर पहुंचाया था। हालात लगातार बद्तर से बद्तर हो रहे हैं। एक के बाद एक ऐसा कोई बड़ा चेहरा नहीं बचा जिसे लोगों ने नकारा ना हो। एक ओर जहां फिल्मों के बॉयकोट का शोर है वहीं दूसरी ओर फिल्में फ्लॉप होने का दर्द झेल रही है। बहरहाल जिस प्रकार से बॉलीवुड का बॉयकॉट किया जा रहा है उससे तो यहीं लगता है की इनका भविष्य खतरे में हैं।