CATEGORIES

April 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930 
April 24, 2024

वडोदरा: रिक्शा में सफर करना महिलाओं के लिए असुरक्षित! युवति से दुष्कर्म करने के बाद ड्राइवर फरार, जानें पूरी घटना

रिक्शा में सवार यात्रियों की सुरक्षा के लिए हाल ही में गुजरात के वडोदरा पुलिस कमिश्नर द्वारा एक अधिसूचना जारी की गई थी। जिसमें साफ तौर पर लिखा था कि रिक्शा चालक को अपनी सारी जानकारी दर्शाते हुए एक बोर्ड रिक्शे में लगाना होगा, जिससे यदि किसी भी यात्री को कोई परेशानी महसूस हो तो वह तुरंत पुलिस से संपर्क कर सके। इस घोषणा के बाद रिक्शे में सफर करने वाले लोग सुरक्षित महसूस करने लगे। लेकिन, सयाजीगंज थाने की किताब में दर्ज यह अपराध एक सीख साबित हो रहा है। जो शहर की हर महिलाओं के लिए अपनाना जरूरी है।

जानें क्या है पूरी घटना

घटना के बारे में सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शहर की एक निजी ट्रैवल कंपनी में काम करने वाली एक युवती के साथ साइबर ठगी हुई है। तो वह 1930 डायल करके अपनी शिकायत दर्ज कराती है। इस संबंध में युवती एक दिन पहले बैंक में स्टेटमेंट लेने गई थी, लेकिन उसके पास किराए के पैसे भी नहीं थे। कड़काबाजार की रहने वाली यह युवती एक रिक्शा चालक से मिलती है और उसे मदद करने के लिए गुहार लगाती है। रिक्शे वाले महिला की बात मान जाता है।

लड़की स्टेटमेंट लेने के लिए वापस बैंक जाती है और रिक्शा चालक के संपर्क में आती है। उस दौरान रिक्शा ड्राइवर बातों ही बातों में लड़की से उसका नंबर ले लेता है। लड़की भी बात-बात में ड्राइवर को पूरी घटना के बारे में बता देती है। इसका फायदा उठाते हुए रिक्शा ड्राइवर उसकी मदद का आश्वासन देते हुए उसे रिक्शे में बिठा लेता है।

रिक्शे में बिठाने के बाद ड्राइवर लड़की को उसके रहने की व्यवस्था करने की बात कहकर सयाजीगंज इलाके में गोल्डन लीफ नामक होटल में ले गया। लेकिन होटल बंद होने के कारण लालची रिक्शा चालक ने समय का फायदा उठाया और लड़की के साथ यौन उत्पीड़न करने के बाद भाग गया।

रिक्शा चालक की हरकत से हैरान पीड़िता ने मदद के लिए 181 पर संपर्क किया और टीम तुरंत मौके पर पहुंची। घटना की सूचना जहां स्थानीय पुलिस को दी गई, वहीं सयाजीगंज थाने का स्टाफ भी मौके पर पहुंचा और जांच शुरू की।

जांच से पता चला कि वह रिक्शा चालक गोत्री इलाके में रहता है। पूरे मामले में युवती ने सयाजीगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई, पुलिस ने दुष्कर्म का अपराध दर्ज कर रिक्शा चालक की तलाश कर रही है, विश्वसनीय सूत्रों से यह भी पता चला है कि अपराध करने वाला रिक्शा चालक की पहचान हार्दिक त्रिवेदी के नाम से की गई है।