CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 2, 2024

सूरत नगर निगम के सबसे युवा कॉर्पोरेटर AAP की पायल साकरिया

24 Feb. Surat: सूरत नगर निगम के सबसे युवा कॉर्पोरेटर AAP की पायल साकरिया भी गुजराती हिंदी एल्बम के साथ फिल्म में काम करती हैं।

बीजेपी ने राज्य के सभी 6 महानगर पालिका चुनाव जीते हैं। हालांकि, डायमंड सिटी सूरत के परिणामों ने सभी को चौंका दिया है और विशेष रूप से कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा झटका साबित हुआ है। यहां कांग्रेस का सफाया हो गया और आश्चर्यजनक रूप से आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात में प्रवेश किया। इस प्रकार, आम आदमी पार्टी ने वार्ड नंबर 16 में नगरसेवक बनकर सबसे कम उम्र की 22 वर्षीय पायल साकरिया के साथ 27 सीटें जीती हैं। पायल साकरिया ने अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी को 9669 मतों के अंतर से हराया। पायल ने गुजराती और हिंदी एल्बमों में और गुजराती फिल्मों में भी काम किया है।

आपको बता दें कि, पायल साकरिया ने अब तक 50 से अधिक एल्बमों पर काम किया है। उन्होंने हिंदी और गुजराती एल्बम में काम किया है। उन्होंने एक फिल्म में एक अभिनेत्री के रूप में भी काम किया है, लेकिन फिल्म लॉकडाउन के कारण रिलीज नहीं हो सकी। उन्होंने गुजराती फिल्मों में अभिनय किया है। उन्हें कुछ दिनों में एक गुजराती बड़े बैनर की फिल्म में भी काम करने की संभावना है, निर्माता और निर्देशक के साथ बातचीत अंतिम चरण में है।

पायल किशोरभाई साकरिया वार्ड नंबर 16 से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार थीं। वह केवल 22 साल की हैं। वह सूरत शहर से सबसे कम उम्र की उम्मीदवार थी। आम आदमी पार्टी ने पायल साकरिया के साथ पुणे पश्चिम वार्ड नंबर 16 से जीत हासिल की है। पायल अपने परिवार के साथ पुणे क्षेत्र में साकार समाज में रहती है और पायल ने 12 वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। जबकि उसके पास संपत्ति में केवल 92 हजार रुपये और 50 हजार के गहने हैं।

सूरत नगर निगम चुनाव के नतीजों में आम आदमी पार्टी के 27 उम्मीदवारों की खुशी कार्यकर्ताओं के चेहरे पर साफ देखी गई। इस प्रकार, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केक काटकर जीत का जश्न मनाया, जिसमें सूरत के वार्ड नंबर 16 से केवल 22 वर्षीय पायल विजेता उम्मीदवारों में थीं।

केवल 22 वर्षीय पायल साकरिया का उनके समाज में आगमन पर फूलों से स्वागत किया गया। ड्रम के साथ उनका स्वागत करने के लिए समाज और परिवार के सदस्य मौजूद थे। इस अवसर पर पायल साकरिया ने कहा कि, ‘मैं अपने क्षेत्र में बहुत अच्छा काम करूंगी।’ महानगर पालिका चुनाव जीतने के बाद समाज में पहुंची पायल साकरिया ने परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। परिजनों ने उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सूरत नगर निगम में अपनी सफलता के बाद खुशी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट किया कि गुजरात के लोगों को नई राजनीति शुरू करने के लिए हार्दिक बधाई। सूरत मनपा की 120 सीटों में से AAP अब तक 27 सीटों पर कब्जा करके मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी है। कई वार्डों में आप के उम्मीदवारों को 10 से 20 हजार की बढ़त मिली है। स्थानीय स्वराज चुनावों में इस तरह की बढ़त को बहुत बड़ी बात कहा जा सकता है।