CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 5, 2024
nadda-1

एक मुट्ठी चावल अभियान कर रहे नड्डा

9 Jan. Vadodara: बंगाल चुनाव को लेकर प्रत्येक पार्टी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में बीजेपी भी बंगाल में अपना सिक्का ज़माने के लिए एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रहे हैं। आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक बार फिर बंगाल दौरे पर हैं। वे यहां एक नए अभियान को अंजाम देने जा रहे हैं। आज वे एक मुट्ठी चावल अभियान शुरू करेंगे, जिसके जरिए भाजपा राज्य के करीब 73 लाख किसानों से जुड़ेगी। नड्डा दोपहर में एक किसान परिवार के घर ही भोजन करेंगे।

सबसे पहले नड्डा ने बर्द्धमान के प्रसिद्ध श्रीराधा गोविंद मंदिर में पूजा की। इसके बाद उनका रोड शो और सभा होगी। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा पूरे राज्य में ऐसी 40 हजार सभाएं आयोजित करेगी। नड्डा आज इसकी शुरुआत करेंगे। नड्डा पार्टी की कोर कमेटी के साथ मीटिंग भी करेंगे।

UPDATES:

नड्डा इस मौके पर पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी की सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर तंज कसा। नड्डा ने कहा, “ममता राज में भ्रष्टाचार का आलम यह है कि अंतिम संस्कार के लिए भी कट मनी देनी पड़ रही है।”

नड्डा के भाषण की अहम बातें

मुझे आज यहां आकर अत्यंत ख़ुशी हो रहा है, जहां स्वामी विवेकानंद का लालन-पालन हुआ। गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर ने यहां देश को नई दृष्टि दी। श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने एक देश-एक विधान के लिए अपनी जान दे दी। उस मंदिर में भी गया, जहां चैतन्य महाप्रभु ने दीक्षा ली थी।

आज जब मैं आ रहा था तो देखा कि किस तरह से बड़ी संख्या में आप लोग आए। ये दिखाता है कि ममता का जाना निश्चित है और भाजपा का आना तय है। तालियों की गड़गड़ाहट बताती है कि बंगाल की जनता ने भाजपा के स्वागत का मन बना लिया है।

आज से लेकर 24 तारीख तक कार्यकर्ता 40 हजार ग्राम पंचायतों में जाकर सौगंध खाएंगे कि किसानों की लड़ाई भाजपा का कार्यकर्ता लड़ेगा। हम गांव-गांव में किसानों के साथ भोज करके तय करेंगे कि उनके साथ जो अन्याय हुआ है, उसके खिलाफ आवाज उठाएंगे और अगली सरकार का रास्ता साफ करेंगे। यहां से आवाज देंगे- मोदी जी आगे बढ़ो, किसान आपके साथ है।

ममता की सरकार और यूपीए की सरकार में किसानों के लिए बजट 24 हजार करोड़ हुआ करता था, हमने इसे एक लाख करोड़ कर दिया। MSP के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू की और इसे लागत का डेढ़ गुना कर दिया।

सुना है कि ममता जी ने प्रधानमंत्री को किसान सम्मान निधि के लिए पत्र लिखा है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि हमारी सरकार बनेगी और किसानों को किसान सम्मान निधि हम देंगे। ममता जी आपकी जमीन खिसक चुकी है, चिड़िया खेत चुग चुकी है।

तीन कृषि कानून किसानों को आजादी देते हैं। इससे किसान खुद कॉन्ट्रैक्ट कर सकता है। 29 राज्यों में 24वें स्थान पर बंगाल का किसान है। ये काम ममता जी की सरकार ने किया है। बंगाल में पानी की कमी नहीं है, लेकिन यहां कि आधी जमीन असिंचित है। ममता की सरकार बदलने के लिए हमें एक साथ जुटना होगा।

TMC का मतलब तिरपाल चोर। चिटफंड, नारदा, सारदा कई घोटाले हुए। यहां नए राजकुमार दिख रहे हैं। लेकिन जनता सबका मुंहतोड़ जवाब देगी। ममता हर बात में बोलती हैं- होबे न। अब भाजपा की सरकार आबे।

योजना बदल देने से लोगों के मन में प्रधानमंत्री के प्रति सम्मान कम नहीं होता। मोदी जी बंगाल के विकास के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ग्रामीम सड़क योजना को बंगाल सड़क योजना नाम दे दिया गया। ममता जी कहती थीं कि हम मां, माटी, मानुष के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन वे तो तोलाबाजी, तानाशाही और तुष्टिकरण के लिए काम कर रही हैं। उनके शासन में तो अंतिम संस्कार के लिए पैसे देने पड़ रहे हैं।

पिछले दौरे में नड्डा और काफिले पर हुआ था हमला

नड्डा पिछले महीने भी बंगाल के दौरे पर गए थे, लेकिन उस दौरान उनके काफिले पर हमला हो गया था। इसका आरोप तृणमूल कांग्रेस (TMC) के समर्थकों पर लगा था। इस के बाद बंगाल की सियासत गरमा गई थी। इससे केंद्र-राज्य सरकार के बीच भी तनातनी बढ़ गई थी। इस दौरे के कुछ दिन बाद नड्डा कोरोना पॉजिटिव भी हो गए थे।

गवर्नर जगदीप धनखड़ अमित शाह से मिलने पहुंचे

इस पुरे कार्यक्रम के बीच, बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात कर रहे हैं। इसके लिए वह शुक्रवार शाम को दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने बताया था कि यह सामान्य मुलाकात है। वह प्रदेश के मसलों पर गृह मंत्री अमित शाह के साथ बातचीत करेंगे। सात जनवरी को धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ भी मीटिंग की थी। पश्चिम बंगाल में इस वर्ष अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने की सम्भावना है।