CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 18, 2024

गुजरात में आज रहा चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, राजनीतिक दलों ने जमकर किया प्रचार

गुजरात : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में लोकसभा की सभी 26 सीटों पर तीसरे चरण में मतदान होना है। राज्य की सभी सीटों पर 7 मई को वोट डाले डाएंगे। इनके प्रचार के लिए आज आखिरी दिन था। मतदान की प्रेरणा देने के लिए गुजरात के शहर जिलों में विभिन्न आयोजन किए गये, जिसमें सभी पार्टियों ने अपनी एड़ी चोटी का दम लगा दिया।

मोडासा

अरवल्ली के मोडासा में भाजपा प्रत्याशी ने बाइक रैली का आयोजन कर चुनाव प्रचार किया।

राजकोट

राजकोट में कोठारिया रोड पर सनातन पार्क सोसाइटी के निवासियों ने प्राथमिक सुविधा के अभाव में मतदान का बहिष्कार किया है।

वड़ोदरा

वड़ोदरा जिला के सावली में भी क्षत्रिय समाज ने अस्मिता सम्मेलन का आयोजन कर पुरुषोत्तम रुपाला का उग्र विरोध किया।  सावली में क्षत्रिय अस्मिता सम्मेलन आयोजित किया गया, जिसमें क्षत्रिय संकलन समिति की विभिन्न संस्थाओं के अग्रणी और सावली डेसर तालुका के क्षत्रिय लोग बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। इस मौके पर क्षत्रिय समाज के पुरुषों ने साफा और सफेद शर्ट और क्षत्रिय बहनों ने केसरी साड़ी पहनकर हजारों की संख्या में शामिल होते हुए क्षत्रिय अस्मिता सम्मेलन में पुरुषोत्तम रुपाला का विरोध किया।

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन वडोदरा शहर में कांग्रेस पार्टी ने भव्य रैली का आयोजन कर वडोदरावासियों से वोट मांगे। वडोदरा कांग्रेस ने विजय विश्वास न्याय रैली का आयोजन किया।वडोदरा के प्रताप नगर की अल्पना सिनेमा से इस विजय विश्वास न्याय रैली की शुरुआत हुई ।जो चौखंडी मांडवी भगत सिंह चौक मार्केट चार रस्ता जय रत्न बिल्डिंग शराफी होल तक घूमी। इस मौके पर कांग्रेस के प्रत्याशी डॉक्टर जसपाल सिंह पढीयार के समर्थन में वोट करने की अपील की गई।

कांग्रेस की विजय विश्वास न्याय रैली में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं कार्यकर्ताओं और समर्थकों की उपस्थिति रही, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष ऋत्विज जोशी कांग्रेस नेता अमी रावत नरेंद्र रावत चंद्रकांत श्रीवास्तव समेत के नेता भी शामिल हुए।

भावनगर

भावनगर के पालीताणा में आयोजित क्षत्रिय समाज की बैठक में भारतीय जनता पार्टी के अग्रणी नेता भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने शामिल होकर समाज का समर्थन मांगा।

कच्छ

कच्छ में लगातार विरोध का सामना कर रहे भाजपा प्रत्याशी विनोद चावड़ा के समर्थन में महाराष्ट्र के अमरावती की सांसद नवनीत कौर ने रोड शो कर चुनाव प्रचार किया।

पाटन

पाटन और सिद्धपुर में भाजपा प्रत्याशी भरतसिंह डाभी के समर्थन में बाइक रैली का आयोजन किया गया।

अहमदाबाद

लोकसभा चुनाव का प्रचार खत्म होने से पहले अहमदाबाद दौरे पर आई कांग्रेस सोशल मीडिया चेयरमैन और प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने देश के कई करंट मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा सरकार पर जमकर हल्ला बोल किया।

मेहसाणा

मेहसाणा में चुनाव प्रचार बंद होने से पहले कांग्रेस प्रत्याशी रामजी ठाकोर और भाजपा प्रत्याशी हरि पटेल ने भव्य रैली निकाली। गुजरात में लोकसभा चुनाव का प्रचार आज शाम 5 बजे खत्म हो गया, उससे पहले सभी उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचारके लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया। इसी के तहत मेहसाणा लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी रामजी ठाकोर ने रैली का आयोजन किया।रामजी ठाकोर अपने आप को किसान का बेटा बताते हुए खुद ट्रैक्टर चला कर रैली में शामिल हुए। रेली में कई लोग ट्रैक्टर लेकर पंजे के ध्वज के साथ चुनाव प्रचार में जुड़े।ट्रैक्टर के साथ-साथ बड़ी संख्या में बाइक सवार भी इस रैली में शामिल हुए। जिन्होंने मेहसाणा लोकसभा से रामजी ठाकोर को विजेता बनाने का आह्वान किया।

वही अबकी बार 400 के पार नारे को सिद्ध करने के लिए मेहसाणा में भारतीय जनता पार्टी द्वारा भी महा रैली का आयोजन किया गया, जिसमें मेहसाणा के प्रत्याशी हरि पटेल के समर्थन में राजस्थान के लोकसभा प्रत्याशी और कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौर खास उपस्थित रहे।मेहसाणा के सांसद शारदा बेन पटेल कैबिनेट मंत्री ऋषिकेश पटेल विधायक मुकेश पटेल भाजपा अध्यक्ष गिरीश राजगोर समेत के भाजपा नेताओं की उपस्थिति में आयोजित यह रैली मेहसाणा के मुख्य मार्गों पर और अलग-अलग इलाकों में घूमी। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी हरि पटेल का जगह जगह स्वागत भी किया गया। भाजपा की भव्य रैली से मेहसाणा का समूचा माहौल केसरिया रंग में रंगा हुआ नजर आया।