CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 13, 2024

शादी में फोटोग्राफर चुनने से पहले जानें ये बातें, शादी बन जाएगी खास

शादियों के सीजन की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में कपल्स अपनी-अपनी तैयारियों में लग गए हैं। ब्राइड्स अपने कपड़ों की शोपिंग में व्यस्त होगी तो ग्रुम शादी में पहनने वाले कोट या शेरवानी का चुनाव कर रहा होंगा। किसी भी शादी में होने वाली शॉपिंग के लिए ब्राइड हो या ग्रुम बहुत सी तैयारियां करते हैं। वे हमेशा नई-नई वैरायटी की तलाश में रहते है, लेकिन इस बीच कुछ ऐसी चीजें भी हैं जिसपर ज्यादा कोई ध्यान नहीं देता और आगे चलकर उन्हें उस निर्णय के लिए बहुत पछतावा होता है। आज हम बात कर रहे हैं शादी की तस्वीरों को खींचने वाले फ़ोटोग्राफ़र चुनने की। कपल्स शादी की तैयारियों में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि वे इस ओर ध्यान ही नहीं देते। आज हम आपको इस ब्लॉग में कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जो आपको शादी में फ़ोटोग्राफ़र सिलेक्ट करने में मदद करेगा।

जान पहचान वाले फोटोग्राफर का करें चुनाव

शादी किसी भी लड़की के लिए बहुत ही खास दिन होता है। वो इस दिन सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है। ऐसे में आपके पास ऐसा फोटोग्राफर होना चाहिए जिसके साथ आप कंफर्ट महसूस करें। जिससे वह फ्रेंडली माहौल में आपकी नेचुरल स्माइल के साथ फोटों खींच सकें। यदि फोटोग्राफर आपके पहचान का हो तो वो कम बजट में आपको शानदार काम करके देगा।

फोटोग्राफर बुक करने से पहले चेक करें पोर्टफोलियों

अपनी शादी को स्पेशल बनाने के लिए आप फोटोग्राफर बुक करने से पहले उसका पोर्टफोलियों चेक जरूर करें। आप उनके इंस्टाग्राम, फेसबुक पेज पर फोटोग्राफर का काम देखकर अंदाजा लगा सकते हैं। इससे आपको ये भी आईडिया मिल जाएगा की आपको अपनी वेडिंग के लिए कैसी फोटो चाहिए। इसके अलावा आप फोटोग्राफर्स से उनके पुराने वर्क की फोटो भी देख सकते हैं। यदि आपको उनका स्टाइल और फोटोग्राफी पसंद आए तो आप उन्हें अपनी शादी में बुक कर सकती है।

कपल्स मिलकर करें फोटोग्राफर का सिलेक्शन

यदि शादी में दुल्हा हो या दुल्हन किसी एक ने फोटोग्राफर का सिलेक्शन किया है तो उसे आगे जाकर दिक्कत आ सकती है। काम खराब होने पर बाद में आपको ताने सुनने पड़ सकते है। इसलिए कपल्स मिलकर ही फोटोग्राफर का चयन करें।

प्री वेडिंग शूट

आज के जमाने में प्री वेडिंग शूट का ट्रेंड चल रहा है। यदि आप भी प्री वेडिंग शूट करवाते हैं तो उसी टीम को अपनी शादी के लिए भी बुक कर सकते हैं। इससे कम बजट में आपका काम हो जाएगा।

फोटोग्राफर से खुलकर करें बात

शादी के पहले कपल्स और फोटोग्राफर की टीम के बीच एक मीटिंग करें। इससे शादी में दुल्हा दुल्हन के यहां जो भी फंक्शन हो उसके बारे में दोनों को ही जानकारी हो जाए। किसे कैसे शूट करना है उसकी फीस क्या होगी, कितने लोग होंगे इन सब का डिस्कशन पहले ही कर लें।

इन बातों का रखें खास ध्यान

  • फोटोग्राफर की टीम के बारे में पहले ही बात कर लें।
  • फंक्शन और फीस के बारे में भी पहले से चर्चा कर लें।
  • शादी में कुछ पैसो की बचत करने के चक्कर में किसी नॉन प्रोफेशनल फोटोग्राफर को बुक न करें। इससे आपके वेडिंग एलबम पर असर पड़ सकता है।
  • फोटोग्राफर को शादी के रीति-रिवोजों की फोटों के बारे में बता दें।
  • सबसे जरूरी बात शादी फिक्स होते ही फोटोग्राफर बुक कर दें। क्योंकि वेडिंग सीजन के दौरान अच्छे फोटोग्राफर जल्दी नहीं मिलते।

हमें उम्मीद है कि ये आज का ब्लॉग आपको काफी पसंद आया होगा। जो भी कपल्स हमारा ये ब्लॉग पढ़ रहे है वो अपनी शादी में फोटोग्राफर सिलेक्ट करने से पहले ये काम जरूर कर ले, क्योंकि शादी बहुत खास होती है और एक बार ही होती है।