CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 20, 2024
PM Modi in Nandurbar

आरक्षण पर कांग्रेस का हाल ‘चोर मचाए शोर’ वाला है….नंदुरबार में PM मोदी का हल्ला बोल

महाराष्ट्र: देश में लोकसभा चुनाव 2024 के तीन चरणों के मतदान खत्म को चुके हैं। वहीं अब सभी चौथे चरण की ओर अपनी आंखें गड़ाए बैठे हैं। 13 मई को चौथे चरण के तहत 10 राज्यों में 96 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग संपन्न होगी। इसी बीच सारी राजनीतिक पार्टियां अभी भी अपने प्रचार प्रसार में जुटी हुई है। इसी कड़ी में आज देश के प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करने के लिए महाराष्ट्र के नंदुरबार में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने आरक्षण को लेकर विपक्ष पर अपने भाषण में जमकर घेरा।

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “हमने पक्का घर दिया मतलब चार दीवारें दी ऐसा नहीं है, हमने बिजली, पानी, गैस कनेक्शन भी दिया… NDA सरकार ने महाराष्ट्र के 20 हजार से ज्यादा अधिक गांवों में हर घर जल पहुंचाया है… इसमें नंदुरबार के कठिन इलाके भी शामिल हैं…

पीएम ने आगे कहा, “एक तरफ भाजपा तो दूसरी तरफ कांग्रेस है, कांग्रेस ने कभी आदिवासी भाई-बहनों की परवाह नहीं है। आदिवासी इलाकों में सिकल सेल एनीमिया एक बड़ा खतरा रहा है, लेकिन कांग्रेस ने इस बीमारी की तरफ उतना ध्यान ही नहीं दिया। यह भाजपा है जिसने सिकल सेल एनीमिया को जड़ से खत्म करने के लिए अभियान चलाया है।”

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “कांग्रेस जानती है कि वे विकास में मोदी का मुकाबला नहीं कर सकते इसलिए उन्होंने इस चुनाव में झूठ की फैक्ट्री खोली है और झूठ फैलाकर वे वोट लेना चाहते हैं। कभी आरक्षण को लेकर झूठ तो कभी संविधान को लेकर झूठ बोलते हैं… आरक्षण पर कांग्रेस का हाल ‘चोर मचाए शोर’ वाला है…”

पीएम मोदी ने कहा, “भाजपा, NDA ने आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति बनाया… लेकिन कांग्रेस वालों ने एक आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति बनने से रोकने के लिए रात-दिन एक किया था… कांग्रेस के शहजादे के गुरू ने भारत के लोगों पर रंगभेदी टिप्पणी की है, रंग के आधार पर भेद का आरोप लगाया है। जिनका रंग भगवान कृष्ण जैसा होता है उन्हें कांग्रेस अफ्रीकन मानती है, इसलिए द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति बने यह उन्हें मंजूर नहीं था…”

उन्होंने आगे कहा, “ये लोग इतने अहंकार से भरे हुए हैं कि गरीब इनके लिए कोई मायने नहीं रखता… आज ये गरीब का बेटा आपका सेवक बनकर जब प्रधानमंत्री पद पर काम कर रहा है तो ये गरीब विरोधी मानसिकता वाले, शाही परिवार की मानसिकता वाले इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। ये नकली शिवसेना वाले मुझे जिंदा गाड़ने की बात कर रहे हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “एक तरफ कांग्रेस है जो कहती है ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ और दूसरी तरफ ये नकली शिवसेना है जो मुझे ज़िंदा गाड़ने की बात करती है। मुझे गाली देते हुए भी ये तुष्टीकरण का पूरा ध्यान रखते हैं… अब तो ये नकली शिवसेना वाले बम धमाके के दोषी को भी अपने साथ प्रचार में ले जा रहे हैं… बिहार में चारा चोरी में जेल की सज़ा काटने वाले व्यक्ति को कंधे पर बैठाकर घूम रहे हैं, महाराष्ट्र में बम धमाके के दोषी को कंधे पर बैठाकर घूम रहे हैं.