CATEGORIES

April 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930 
April 24, 2024

AAP ने गुजरात से की लोकसभा चुनाव के कैंपेन की शुरुआत, वडोदरा आकर कहीं ये बड़ी बातें

आज 15 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान गुजरात दौरे पर हैं। आज से अरविंद केजरीवाल ने वडोदरा से लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दिया है। वडोदरा हवाई अड्डे पर पहुंचने पर केजरीवाल और भगवंत मान का आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। यहां केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात की जनता ने बीजेपी को सभी 26 लोकसभा सीटें दीं, लेकिन बीजेपी ने लोगों को गुलाम बना लिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दो साल पहले जब वे गुजरात आए थे तो सब कह रहे थे कि यहां कोई तीसरी पार्टी नहीं होगी। बीजेपी के गढ़ों में उसे 14 फीसदी वोट मिले। यहां 156 सीटें दी गयीं, लेकिन कोई काम नहीं हुआ। फिर भी दूसरे दलों से विधायक लाते हैं। एक दिन आएगा जब बीजेपी हटेगी और आम आदमी पार्टी सरकार बनाएगी। आम आदमी पार्टी गुजरात में बीजेपी को आजादी दिलाएगी। पिछले दो कार्यकाल में 26 की 26 सीटें बीजेपी को मिलीं, आपको क्या मिला? शराब को लेकर एक भी संसद लोकसभा में आवाज नहीं उठाती। 26 में से दो दीजिए, फिर देखिए लोकसभा में वोट होगा या नहीं।

अरविन्द केजरीवाल ने सी. आर पाटिल पर हमला करते हुए कहा कि जब वह वडोदरा जिला भाजपा कार्यालय का उद्घाटन करने गए तो खटाम्बा गांव के सरपंच ने खड़े होकर कहा, एक स्कूल बनाओ। ऐसे का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए.’ ऐसा कार्य निर्धारित नहीं है। चैतर वसावा मेरे हीरो हैं, जो दूसरों के लिए जेल जाते हैं। वन विभाग लोगों की जमीन छीन रहा था, जिस पर चैतर ने आवाज उठाई तो उन्हें जेल में डाल दिया गया। चैतर की पत्नी को भी जेल में डाल कर भाजपा ने गंदी राजनीति की है।

जंगल और जमीन छीने जा रहे हैं साहब: भगवंत मान
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने संबोधन की शुरुआत केजरीवाल से की और कहा कि केजरीवाल गुजरात के लोगों के बीच लोकप्रिय सीएम हैं। गुजरात में आप को 14 फीसदी वोट मिले। लोकतंत्र खतरे में है इसलिए आज आपके पास आया है। इसी विचार पर भारत को गठबंधन में शामिल किया गया है। आदिवासी इलाकों में बहुत प्यार मिला। झार, जंगल और जमीन छीने जा रहे हैं, चैतर वसावा के लिए आगे आये तो जेल में डाल दिये गये। जो भी विकास कार्य करता है उसे जेल में डाल दिया जाता है।

5 विधायक दिए, अब दो सांसद दिए
आगे कहा गया कि अरविंद केजरीवाल की रैली को रोकने के लिए कहा गया है। क्योंकि वो लोग निक्का गए थे, ये हमें मिल गया. हम काम की राजनीति करते हैं. पंजाब के 90 प्रतिशत परिवारों को बिजली का बिल नहीं मिलता है। किसानों को मुफ्त बिजली भी मिलती है। पंजाब में सिर्फ दो विधायक हैं. ये दो चेहरे संसद में उठाएंगे गुजरात की आवाज। हमारे पास पासवर्ड है बस इन दोनों को भेज दो। अत्याचार के ख़िलाफ़ खड़े हों और संविधान बचाएं। हम आज शुरुआत करने आए हैं और प्रचार करने भी आएंगे. आज हम उम्मीद लेकर आये हैं. गुजरात से पहले पांच विधायक दिये गये, अब दो सांसद दिये गये हैं।