CATEGORIES

October 2024
M T W T F S S
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
Saturday, October 5   5:31:12

‘बिभव कुमार ने 7-8 बार थप्पड़ मारे, छाती और पेल्विक एरिया पर भी हमला’ – FIR में स्वाति मालीवाल का आरोप

Swati Maliwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव के खिलाफ आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई FIR में परेशान करने वाली बातें सामने आई हैं। सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में पूर्व सहयोगी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई जिसमें चौंका देने वाले कई खुलासे किया गए हैं।

सांसद के लगाए आरोपों के अनुसार, घटना 13 मई को मुख्यमंत्री के आवास पर हुई, जहां बिभव कुमार ने कथित तौर पर “उन्हें कई बार थप्पड़ मारे और उनकी छाती और पेट पर वार किया। FIR आईपीसी की धारा 354, 506, 509 और 323 के अलावा अन्य धाराओं के तहत दर्ज की गई है, जिसमें किसी महिला पर उसकी लज्जा भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल प्रयोग, आपराधिक धमकी, शब्द संकेत या इरादे के कृत्य शामिल हैं।

‘थप्पड़ मारा, पेट पर मारा, लात मारी’

मालीवाल ने FIR में आरोप लगाया है कि बिभव कुमार ने उन्हें “कम से कम 7 से 8 बार” थप्पड़ मारा, जबकि वह “चिल्लाती रहीं”। “मैं कैंप कार्यालय के अंदर गई और सीएम के पीएस बिभव कुमार को फोन किया लेकिन मैं अंदर नहीं जा सका। फिर मैंने उनके मोबाइल नंबर पर (व्हाट्सएप के माध्यम से) एक संदेश भेजा। हालांकि, कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। फिर मैं आवासीय क्षेत्र के अंदर गई। मैंने हमेशा पिछले वर्ष में किया था, चूंकि बिभव कुमार मौजूद नहीं थे, इसलिए मैंने आवास क्षेत्र में प्रवेश किया और वहां मौजूद कर्मचारियों को सूचित किया कि वे यहां सीएम से मिलने के लिए कहें, “एफआईआर में लिखा है।

मालीवाल ने कहा, “मुझे बताया गया कि वह घर में मौजूद हैं और मुझे ड्राइंग रूम में इंतजार करने के लिए कहा गया। मैं ड्राइंग रूम में गई और सोफे पर बैठ गई और उनके मिलने का इंतजार कर रही थी।” “स्टाफ के एक सदस्य ने आकर मुझे बताया कि सीएम मुझसे मिलने आ रहे हैं और अचानक सीएम के पीएस बिभव कुमार कमरे में घुस आए। उन्होंने बिना किसी उकसावे के चिल्लाना शुरू कर दिया और मुझे गालियां भी देना शुरू कर दी। मैं इससे स्तब्ध रह गई और मैंने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उनसे कहा कि वह मुझसे इस तरह बात करना बंद करें और सीएम को फोन करें।”

“उसने फिर मुझे गाली दी और पूछा कि तुम कौन होते हो जो मेरी बात नहीं सुनते। ये शब्द कहते हुए वह मेरे सामने आकर खड़ा हो गया। मेरी तरफ से बिना किसी उकसावे के उसने मुझे पूरी ताकत से थप्पड़ मारना शुरू कर दिया। उसने कहा, ”जब मैं लगातार चिल्लाती रही तो मुझे कम से कम सात से आठ बार थप्पड़ मारा। मैं बिल्कुल सदमे में थी और खुद को बचाने के लिए बार-बार मदद के लिए चिल्ला रही थी।”

आप सांसद ने कहा, “उस समय, वह मुझ पर झपटा, मुझे बेरहमी से खींचा और जानबूझकर मेरी शर्ट ऊपर खींची। मेरी शर्ट के बटन खुल गए और मेरी शर्ट उड़ गई। मैं लगातार मदद के लिए चिल्ला रही थी लेकिन कोई नहीं आया। उसके बाद, बिभव कुमार नहीं माने और उन्होंने मेरे सीने, पेट और श्रोणि क्षेत्र पर अपने पैरों से हमला किया, मैं अत्यधिक दर्द में थी और उन्हें रुकने के लिए कहती रही, लेकिन वह ऊपर आ रहे थे फिर भी मुझ पर हमला करना जारी रखा।”

“मैंने उससे बार-बार कहा कि मैं मासिक धर्म के दौर से गुजर रही हूं और उसे कृपया मुझे जाने देना चाहिए क्योंकि मैं असहनीय दर्द में हूं। हालांकि, उसने बार-बार पूरी ताकत से मुझ पर हमला किया। मैं किसी तरह खुद को छुड़ाने में कामयाब रही। फिर मैं वहीं बैठ गई मैं ड्राइंग रूम के सोफे पर गया और हमले के दौरान जमीन पर गिरे अपने चश्मे को इकट्ठा किया। इस हमले से मैं बुरी तरह सदमे में थी और मैंने 112 नंबर पर फोन किया और अपने खिलाफ अपराध की सूचना दी।”

https://x.com/realsunilshukla/status/1791385306840838454

एनसीडब्ल्यू ने कुमार को सुबह 11 बजे उसके सामने पेश होने के लिए बुलाया था। एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा कि आयोग की एक टीम गुरुवार को कुमार को नोटिस देने के लिए उनके आवास पर गई थी, लेकिन वह घर पर नहीं थे।

दिल्ली पुलिस केजरीवाल के आवास पर सीसीटीवी फुटेज की करेगी जांच  
दिल्ली पुलिस द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर सभी प्रासंगिक सीसीटीवी फुटेज की जांच करने की संभावना है, जहां 13 मई को विभव कुमार द्वारा आप सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित तौर पर हमला किया गया था। केजरीवाल के घर के बाहर आठ सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। जांच में कम से कम दस पुलिस टीमें शामिल हैं, जिनमें से चार टीमें केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव बिभव कुमार का पता लगाने पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं, जिनके बारे में माना जाता है कि वे पंजाब में हैं।

‘मेरे साथ जो हुआ वह बहुत बुरा हुआ’: स्वाति मालीवाल
मालीवाल ने घटना पर चुप्पी तोड़ते हुए गुरुवार को एक्स पर लिखा, “मेरे साथ जो हुआ वो बहुत बुरा था। मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दिया है। मुझे आशा है कि उचित कार्यवाही होगी। पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। जिन लोगों ने प्रार्थना की उनका धन्यवाद करती हूँ। जिन लोगों ने Character Assassination करने की कोशिश की, ये बोला की दूसरी पार्टी के इशारे पर कर रही है, भगवान उन्हें भी खुश रखे। देश में अहम चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल ज़रूरी नहीं है, देश के मुद्दे ज़रूरी हैं। BJP वालों से ख़ास गुज़ारिश है इस घटना पे राजनीति न करें।”