CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 18, 2024

रणवीर सिंह की फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ का ट्रेलर लॉन्च

20-04-222

अपनी अगली फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ की शूटिंग के लिए रवाना हो चुके हिंदी सिनेमा के हीरो नंबर वन रणवीर सिंह का नया कॉमेडी धमाल ‘जयेशभाई जोरदार’ देखने के लिए उनके प्रशंसकों की धड़कनें तेज होनी शुरू हो गई है। एक रुढ़िवादी परिवार में अपनी बेटी का जन्म होने देने के लिए संघर्ष करते पिता की इस कहानी का ट्रेलर लोगों के बीच काफी लोकप्रिय भी हो रहा है। ट्रेलर लॉन्च के मौके पर रणवीर अपने चिर परिचित खिलंदड़ अवतार में नजर आए। कार्यक्रम के उद्घोषक ने उन्हें ‘शेफ शिफ्टर’ बताया। किसी हॉलीवुड अभिनेता जैसा भी उनको बताया।

रणवीर सिंह मेहनती अभिनेता हैं। ‘बैंड बाजा बारात’ से शुरू हुए रणवीर के अभिनय सफर ने उनकी अदाकारी के कई पड़ाव देखे हैं। इस बार वह एक किशोरी के पिता बने हैं, जिसकी पत्नी के गर्भ का लिंग निर्धारण होने की बात फिल्म का ट्रेलर दिखाता है। यशराज फिल्म्स अपने हर हीरो की तरह रणवीर को भी एक ‘दुर्लभ’ प्रजाति का हीरो बता रहा है। और, साथ ही इस बात से भी गदगद है कि रणवीर की गिरगिट की तरह अभिनय मे रंग बदलने की उनकी क्षमता पर उसे नाज है। फिल्म के यशराज स्टूडियो में हुए ट्रेलर लॉन्च में कुछ नई पीढ़ी के बिल्कुल युवा पत्रकार तो इस बात से ही अचरज में दिखे कि देश में प्रतिबंध के बाद अब भी जन्म से पूर्व लिंग परीक्षण जारी हो सकता है और वह भी गुजरात में।

यशराज फिल्म्स की नई पिक्चर ‘जयेशभाई जोरदार’ ऐसी ही एक कहानी है। गुजरात की पृष्ठभूमि पर बनी। सूबे की दुनिया में जो छवि बनाने की कोशिशें इन दिनों हो रही हैं, उसके ठीक विपरीत फिल्म में एक कबीलाई संस्कृति जैसा गांव है जिसके मुखिया को अपना वारिस अपने बेटे का बेटा ही चाहिए। बेटे के एक बेटी पहले से है। दूसरे की आमद बहू के गर्भ में हो चुकी है। पत्नी का गर्भपात बचाने के लिए मुखिया का बेटा अब जंग में उतरता है। एकता कपूर के सास बहू वाले सीरियल जैसी कहानी की तरफ बढ़ते दिख रहे 21वीं सदी के इस हिंदी सिनेमा को लेकर इसके हीरो खासे रोमांचित हैं।

रणवीर कहते हैं, “मैं रोमांचित हूं क्योंकि यह एक बड़े ही खास सब्जेक्ट वाली फिल्म है। इसमें एक बहुत ही प्रासंगिक और मुनासिब सोशल मैसेज है। लेकिन फिल्म के ज्यादातर हिस्से में भरपूर मनोरंजन है और इसे एक एंटरटेनर के रूप में ही डिजाइन किया गया है। यह गुदगुदाने वाली फिल्म है और मुझे खुशी है कि जो लोग ट्रेलर देख रहे हैं वे इस तथ्य को पहचान रहे हैं कि यह एक एंटरटेनर है। हकीकत ये है कि फिल्म एक कलरफुल, मजाकिया और साफ-सुथरी जीवंत फैमिली एंटरटेनर है, जो पूरे परिवार के लिए बनाई गई है।”

फिल्म के ट्रेलर को लेकर लोगों की जो भी प्रतिक्रिया हो पर रणवीर का दावा है, ”फिल्म का हर पहलू सही निशाने पर लगा है। फिल्म की अपील, फिल्म का माहौल, फिल्म का ह्यूमर, फिल्म की एंटरटेनमेंट वैल्यू, फिल्म का कैरेक्टर – हर चीज पर दर्शकों ने अपनी मुहर लगाई है।” 13 मई को रिलीज होने जा रही फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ में रणवीर सिंह के साथ ‘अर्जुन रेड्डी’ फेम अभिनेत्री शालिनी पांडे भी अभिनय कर रही हैं। फिल्म में बोमन ईरानी के किरदार की ट्रेलर में सबसे ज्यादा प्रशंसा हो रही है।