CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 14, 2024

मिमिक्री एक कला है, Jagdeep Dhankhar को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था: Kalyan Banerjee

लोकतंत्र के मंदिर में हंगामे के चलते अब तक 143 सांसद निलंबित हो चुके हैं। इस बीच लोकसभा के संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) की मिमिक्री करने का मामला राजनीतिक तूल पकड़ चुका है। जिसका हर ओर से विरोध होना प्रारंभ हो गया है। संवैधानिक पद का इस प्रकार से अपमान करने को लेकर पीएम मोदी, राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने भी निशाना साधा है। वहीं दूसरी ओर इस पूरे प्रकरण में TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने भी सफाई दी है।

इस मामले में TMC सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने कहा कि मिमिक्री एक कला है और जगदीप धनखड़ को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था। वे अच्छे इन्सान हैं। आपको बता दें कि सांसद कल्याण बनर्जी का मिमिक्री करने वाला वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वे संसद के बाहर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करते हुए नजर आ रहे हैं।

सभापति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह से कहा, “आप लोग अनुभवी नेता हैं। आप मेरी बात मेरी पीड़ा सुनना नहीं चाहते। आप कहते हो 138 साल पुरानी पार्टी है। क्या हुआ? आपको सब पता है। आपकी चुप्पी मेरे कानों में गूंज रही है। खरगे जी की चुप्पी मेरे कानों में गूंज रही है। वह लीडर ऑफ अपोजिशन हैं, कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। सबको पता है कि क्या कुछ हो रहा है। आपको अंदाजा होना चाहिए कि कोई व्यक्ति वीडियोग्राफी करके आनंद लेता है, मजे करता है…. इसका क्या मतलब होता है। यह संस्कार हैं क्या अपने? यहां तक स्तर आ गया है क्या?”

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने सोशल मीडिया X पर लिखा है कि PM मोदी ने मुझे फोन किया था। उन्होंने कुछ सांसदों के संसद में आपत्तिजनक व्यवहार को लेकर दुख जताया।

गौरतलब है कि मंगलवार को निलंबित टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद भवन परिसर में राज्यसभा सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल (मिमिक्री) उतारी थी। इस दौरान तमाम निलंबित सांसद भी मौजूद थे। वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को इसका वीडियो बनाते देखा गया है। हालांकि, जगदीप धनखड़ ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना ये बयान सब के सामने कहा।