CATEGORIES

July 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031 
July 15, 2024

गुजरात में बारिश का कहर, इन जगहों पर जनजीवन अस्त-व्यस्त

गुजरात के शहर जिलों में बरसाती माहौल बना हुआ है।गुजरात के प्रसिद्ध तीर्थ धाम पावागढ़ में भारी बरसात के चलते रोपवे सेवा बंद करने की नौबत आई है। पावागढ़ में लगातार बरसात और तेज हवाएं चल रही है, जिससे सब जगह पानी पानी हो गया है। मंदिर की सीढ़ीयो से उतर रहे पानी के चलते श्रद्धालुओं को आवाजाही में परेशानी हो रही है।भारी बरसात के चलते सलामती के भाग रूप रोपवे सेवा भी बंद कर दी गई है, जिससे लोगों को दर्शन में दिक्कत आ रही है। ऐसेमें रोपवे की रिटर्न टिकट ले चुके श्रद्धालुओं ने पैसे वापस लेने के लिए भी लाइन लगाई।पावागढ़ में कोहरे के चलते भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

गुजरात के सूरत में भी लगातार बारिश हो रही है। तेज हवाओं और बरसात के चलते कई जगह पेड़ भी धराशाई हो रहे हैं,जिससे आवाजाही बाधित हो रही है। सूरत में कई जगह से पेड़ गिरने की घटनाएं सामने आई है,वहीं तापी नदी में भी जलस्तर बढ़ने से वियर कम कॉजवे को बंद कर दिया गया है। उकाई के ऊपरी इलाकों में भारी बरसात के चलते उकाई डेम से पानी छोड़े जाने से तापी नदी में जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में सूरत की जीवन डोर तापी पर बनाए गए वियर कम कोजवे को वाहन व्यवहार के लिए बंद कर दिया गया है।

गुजरात के अमरेली के राजुला में भी लगातार बरसात बरस रही है और उसके चलते बाजारों में बरसाती पानी भर गया है, हर साल यहां के बाजार बरसाती पानी से भर जाते हैं लेकिन पालिका द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जाती, जिससे व्यापारियों और शहरीजनों को परेशानी होती है, ऐसे में नगरपालिका की कार्यवाही पर सवाल उठ रहे हैं।

वड़ोदरा के सावली में भी लगातार बरसात हो रही है ऐसे में सड़कों पर गड्ढे पडने की घटनाएं सामने आ रही है।सावली के भाटपूरा रोड पर पड़े गढ्ढे में आईसर ट्रक पलट गई। सावली में जगह-जगह बरसाती पानी भर गए हैं जिससे प्री मानसून कार्रवाई की पोल खुल गई है, वही गड्ढों में गिरने से दुर्घटनाओं का दौर भी लगातार जारी है, जिससे लोगों में दहशत का माहौल है। सावली नगर पालिका सिर्फ टैक्स वसूली में ही सजग होने की बात भी यहां के लोगों में चर्चा में है।

वड़ोदरा के शिनोर मालसर रोड पर भी बारिश के चलते अप्रिय घटनाएं लगातार सामने आ रही है।यहां शिनोर मालसर रोड पर नीलगिरी का पेड़ धराशाई होने की घटना घटी है, जिससे आवाजाही में परेशानी आ रही है। इस सड़क पर सेवा सदन, कोर्ट, GEB सब कुछ है, ऐसे में सड़क के बीचों बीच गिरे पेड़ के चलते वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।