CATEGORIES

July 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031 
July 15, 2024

Kalki 2898 AD Review: लोगों की उम्मीदों पर प्रभास ने फेरा पानी, सारा क्रेडिट ले गया अश्वत्थामा

Kalki 2898 AD Review: जिस फिल्म का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे वो फिल्म फाइनलीं 27 जून को रिलीज हो चुकी है। जी हां मैं बात कर रही हूं Kalki 2898 AD की। दर्शक इस फिल्म को लेकर इतने एक्साइटेड थे कि वे सुबह 4 बजे से ही फिल्म देखने के लिए थिएटर पहुंच गए। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर भी इस फिल्म को लेकर काफी क्रिटिक किए जा रहे हैं।

600 करोड़ से ज्यादा का बजट.. अमिताभ बच्चन, कमल हासन जैसे मशहूर एक्टर.. बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने का दमखम रखने वाले पैन इंडिया स्टार प्रभास.. सीधे शब्दों में कहें तो यही है फिल्म ‘कल्कि 2898 AD’ की ताकत. कल्कि फिल्म दमदार कास्टिंग, टेक्नोलॉजी, VFX और हॉलीवुड के टच के साथ दर्शकों के सामने आई है। यह भारतीय सिनेमा में एक इतिहास बना रही है। कल्कि निर्देशक नाग अश्विन ने पौराणिक कथाओं को विज्ञान कथा से जोड़कर दर्शकों को एक नया अनुभव देने का एक बेहतरीन प्रयास किया है। कल्कि हाल के दिनों में किसी दूसरी फिल्म की तरह चर्चा और प्रचार से घिरी हुई है। इसका मुख्य कारण.. नाग अश्विन द्वारा लिया गया विषय.. ‘कल्कि’ है। और नाग अश्विन ने इस विषय को कैसे संभाला। प्रभास, अमिताभ, कमल हसन की एक्टिंग कैसी है ? नाग अश्विन ने दर्शकों को जिस नई दुनिया से परिचित कराया है वह कैसी है? आइए जानें कल्कि मूवी रिव्यू में।

कल्कि की कहानी ऐसे दौर की है जब दुनिया पूरी तरह से उलट-पलट गई है. जरूरत है तो एक उम्मीद की और ये उम्मीद आती है दीपिका पादुकोण के ज़रिये और यह एक प्रोजेक्ट का हिस्सा है. दीपिका पादुकोण के ज़रिये इस उम्मीद की किरण के रक्षक बनते हैं, अमिताभ बच्चन. वहीं कमल हासन को दीपिका पादुकोण की तलाश है. प्रभास बने हैं बाउंटी हंटर उन्हें भी दीपिका चाहिए, लेकिन अपने फायदे के लिए।

फिल्म की कहानी में डायरेक्टर ने पूरी कोशिश की है कि दर्शकों को ऐसी दुनिया दिखा सकें जो भारतीय सिनेमा में कम ही देखने को मिली है. लेकिन पेंच यहीं फंस जाता है. ये दुनिया हॉलीवुड और बॉलीवुड की कई फिल्मों से प्रेरित लग रही है. यह दुनिया पद्मावत, मैड मैक्स, ट्रांसफॉर्मर्स, अवेंजर्स, अवतार और ऐसी ही कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से उधार ली गई नजर आ रही है। यदि आपको फिल्म स्टार्टिंग में बोर लगे तो अपनी कुर्सी से उठियेगा नहीं क्योंकि फिल्म का सेकंड हाफ ही दमदार है जिसमें कुछ देखने को मिलता है। फिल्म खत्म होने पर दिमाग में यही बात आती है कि ये तो अमिताभ बच्चन की फिल्म है।

चलिए ये तो हो गई फिल्म की कहानी की बात, अब नजर डालते हैं एक्टर्स की एक्टिंग की। जो फिल्म का सबसे जरूरी पार्ट है। कल्कि 2898 एडी में एक्टिंग की बात करें तो सितारों के पास ज्यादा स्कोप नहीं है क्योंकि यह हीरो और इमोशंस सिर्फ टेक्नोलॉजी है। यदि किरदारों को देखा जाए तो इनमें पूरी फिल्म में जिस पर नजर रहती है और वो है अश्वत्थामा यानी अमिताभ बच्चन। इस फिल्म को देखकर कहीं से नहीं लगता कि ये फिल्म प्रभास की है। ये फिल्म हर एंगल से अमिताभ बच्चन पर ही डेडिकेटेड है और उन्होंने जो किया है, वह उनके बेस्ट रोल में से एक है। प्रभास एक्शन स्टार हैं, लेकिन उनसे डायरेक्टर कॉमेडी करवाता है. जब पूरा माहौल गंभीर है तो ना जाने प्रभास को किस दुनिया में दिखाया जाता है। दीपिका पादुकोण का जो रोल है, उसे कोई भी अदाकारा निभा सकती थी। वहीं कमल हासन को फुल फॉर्म में देखने के लिए कल्कि 2 का वेट करना पड़ेगा।