CATEGORIES

July 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031 
July 15, 2024

हिना खान को स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर, इंस्टाग्राम पोस्ट में बयां किया अपना दर्द

भारत की जानी-मानी अभिनेत्री हिना खान को स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर डायग्नोस हुआ है। उन्होंने यह खबर अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से अपने फैंस और दोस्तों को बताई। अपने इंस्टा पोस्ट में हिना ने अपने चाहने वालों के साथ अपना दुख बांटा है।

अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा, “सभी को नमस्कार। हाल ही में आई अफवाह को संबोधित करने के लिए, मैं सभी हिनाहोलिक्स और उन सभी लोगों के साथ कुछ महत्वपूर्ण समाचार साझा करना चाहती हूँ जो मुझे प्यार करते हैं और मेरी परवाह करते हैं। मुझे स्टेज थ्री ब्रेस्ट कैंसर का पता चला है। इस चुनौतीपूर्ण डायग्नोस के बावजूद, मैं सभी को आश्वस्त करना चाहती हूँ कि मैं ठीक हूँ। मैं इस बीमारी पर काबू पाने के लिए मजबूत, दृढ़ निश्चयी और पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूँ। मेरा इलाज पहले ही शुरू हो चुका है, और मैं इससे और भी मजबूत होकर उभरने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए तैयार हूँ।”

hina khan

उन्होंने आगे लिखा, “मैं इस दौरान आपके सम्मान और गोपनीयता की कामना करती हूँ। मैं आपके प्यार, शक्ति और आशीर्वाद की गहराई से सराहना करती हूँ। आपके व्यक्तिगत अनुभव, किस्से और सहायक सुझाव मेरे लिए इस यात्रा में बहुत मायने रखेंगे। मैं अपने परिवार और प्रियजनों के साथ, केंद्रित, दृढ़ निश्चयी और सकारात्मक बनी हुई हूँ। सर्वशक्तिमान की कृपा से, हमें विश्वास है कि मैं इस चुनौती पर काबू पा लूँगी और पूरी तरह से स्वस्थ हो जाऊँगी। कृपया अपनी प्रार्थनाएँ, आशीर्वाद और प्यार भेजें। प्यार, हिना।”

हिना खान ने अपना एक्टिंग करियर टीवी सीरियल ‘यह रिश्ता क्या कहलाता है’ से शुरू किया था और ‘अक्षरा’ के रूप में लोगों के दिलों में जगह बनाई थी। इसके बाद उन्होंने ‘खतरों के खिलाड़ी 8’, ‘कसौटी ज़िंदगी की’, और कई अन्य टीवी सीरियल्स और फिल्मों में काम किया। उनकी कुछ फिल्मों में ‘शिंदे शिंदे नो पापा’, ‘हैक्ड’, ‘कंट्री ऑफ ब्लाइंड’, ‘षड्यंत्र’, ‘लाइन्स’, ‘अनलॉक’, ‘कैर्री ऑन जट्टिए’, ‘नाग और नागिन’, ‘विशलिस्ट’, और ‘सोलमेट’ शामिल हैं।

हिना के इस पोस्ट पर टीवी जगत के अन्य कलाकारों ने भी कमेंट्स किए हैं। अंकिता लोखंडे ने लिखा, “हिना तुम इससे कहीं ज़्यादा मज़बूत हो, यह भी बीत जाएगा। तुम्हें तुरंत प्यार और ढेर सारी शक्ति भेज रही हूँ। भगवान तुम्हारा भला करे।”

पार्थ समथान ने लिखा, “तुम सबसे मज़बूत महिला हो जिसे मैं जानता हूँ। मुझे पता है कि तुम अपनी ताकत और विश्वास से इस पर काबू पा लोगी। तुम्हें आशीर्वाद।”

गौहर खान ने कहा, “मेरी सारी दुआएँ। तुम अच्छी हो। तुम अच्छी रहोगी! आमीन। अल्लाहु खैरुर हाफ़िज़ुन।”

श्रद्धा आर्या ने कहा, “हम सभी उम्मीद करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि तुम जल्द ही इस मुश्किल दौर से बाहर निकल जाओगी… दूसरी तरफ़ एक स्वस्थ, खुश, मजबूत और अधिक शक्तिशाली तुम्हें देखने की कामना करते हैं।”

जानें ब्रेस्ट कैंसर के लक्षण

स्तन या बगल में गांठ, स्तन के आकार या आकृति में परिवर्तन, त्वचा में परिवर्तन, निप्पल में परिवर्तन, दर्द, सूजन, और बिना किसी कारण के वजन कम होना शामिल हैं। हिना खान के इस संघर्ष में हम सभी उनके स्वस्थ और जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं।