CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 5, 2024

PUBG गेम खेलना पड़ा भारी! दिल्ली के शख्स के जाल में फंसी CA की पढ़ाई कर रही लड़की? फ्रेंड रिक्वेस्ट से लेकर न्यूड कॉल तक की कहानी

राजकोट में सीए की पढ़ाई कर रही एक लड़की पढ़-लिखकर परिवार का नाम रोशन करना चाहती थी, लेकिन उसकी एक गलती ने उसकी जिंदगी खराब कर दी। छात्रा पढ़ाई के साथ-साथ खाली समय में PUBG गेम खेलने का शौक रखती थी। एक बार उसके मोबाइल पर ‘शैडो डेड’ नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई, जिसे उसने स्वीकार कर लिया। उस वक्त लड़की को इस बात की भनक भी नहीं थी कि उसका ये कदम उसकी जिंदगी बर्बाद कर देगा। हालांकि, पूरा मामला थाने तक पहुंचने के बाद राजकोट साइबर क्राइम पुलिस ने जांच शुरू की और आरोपी सचिन यादव को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है।

आज से चार साल पहले यानी 2020 में राजकोट के एक पॉश इलाके में रहने वाले एक संपन्न परिवार की बेटी CA की पढ़ाई कर रही थी। पढ़ाई के साथ-साथ वह खाली समय में कभी-कभी मोबाइल पर PUBG गेम भी खेलती थी। इसी बीच उन्हें ‘शैडो डेड’ नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली, जिसे उन्होंने एक्सेप्ट कर लिया, हालांकि रिक्वेस्ट भेजने वाले युवक का असली नाम सचिन यादव था और वह पश्चिमी दिल्ली की मंगोलपुरी सोसायटी में रहता था। PUBG गेम में दोनों के बीच कुछ दिनों तक बातचीत होती रही। फिर सचिन यादव ने फेसबुक आईडी पर कॉल किया जिससे उसने रिक्वेस्ट भी भेजी थी। सचिन यादव ने ‘रॉनी रॉय’ नाम से अपनी फेसबुक आईडी बनाई। बाद में दोनों के बीच फेसबुक मैसेंजर पर कई दिनों तक बातचीत होती रही। तब तक लड़की को यह नहीं पता था कि वह जिससे बात कर रही है वह व्यक्ति असल में है कौन।

बातचीत का ये सिलसिला काफी वक्त तक चलता रहा। बात करते करते लड़कि को सचिन पर भरोसा भी होने लगा। दोनों के नंबर भी एक्सचेंज हो गए। घंटों-घंटों मोबाइल में बाते होने लगीं। इसके बाद दोनों वीडियों कॉल में बात करने लगे। धीरे-धीरे सचिन की डिमांड भी बढ़ती गई। एक दिन सचिन ने लड़की से वीडियो कॉल में न्यूड होने को कहा तो लड़की ने सचिन को साफ मना कर दिया। इसके बावजूद सचिन यादव ने मांग जारी रखी। सचिन ने पहले तो लड़की को यह कहकर विश्वास में लिया कि वह कहीं भी न्यूड चैट का दुरुपयोग नहीं करेगा, जो लड़की की बड़ी गलती थी। बाद में लड़की ने सचिन यादव की बात मान ली।

दिन बीतने के साथ सचिन की डिमांडे कम होने का नाम नहीं ले रही थी। लड़की को सचिन के मनसूबे पर शक होने लगा और उसने सचिन का नंबर ब्लॉक कर दिया। उसके बाद सचिन ने उसे दूसरे सोशल मीडिया के जरिए धमकाना शुरू कर दिया। बात नहीं करने पर उसके न्यूड फोटो वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा।

लड़की से बात न होने पर सचिन ने उसके चाचा का अकाउंट ढूंढकर उन्हें ये सारी तस्वीरे और वीडियो शेयर कर दिए। जब लड़की के चाचा ने लड़की से इसके बारे में पूछा तो उसने सारी कहानी अपने चाचा को बता दी। इसके बाद पूरा मामना राजकोट साइबर क्राइम तक पहुंच गया।

फेसबुक आईडी के आधार पर पुलिस को सचिन का सुराग मिला
शिकायत के आधार पर पुलिस ने युवक सचिन यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जबरदस्ती बात करने और धमकी देने की धाराएं लगाकर उसकी तलाश की। इस बीच, सचिन यादव की फेसबुक आईडी के आधार पर एक टीम ने दिल्ली स्थित सुराग हासिल किया और आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की। इस बात की भी जांच की जा रही है कि क्या इस शख्स ने और भी लड़कियों को इस तरह फंसाया है या नहीं।