CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 18, 2024

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बढ़ी Elvish Yadav की मुश्किलें, अब ED के मुकदमे से होगा सामना

यूट्यूबर सिद्धार्थ यादव उर्फ Elvish Yadav के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है। एल्विश पर अपनी पार्टियों में मनोरंजक दवा के रूप में सांप के जहर का इस्तेमाल करने का आरोप है। उनके अलावा प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने और भी लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

ED ने ये पूरा मामला Prevention of Money Laundering Act (PMLA) के तहत दर्ज किया है। नोएडा पुलिस द्वारा दायर FIR और आरोप पत्र के आधार पर एल्विश यादव और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया। ED सांप के जहर के कारोबार से प्राप्त धन की कथित आय और रेव या मनोरंजक पार्टियों के आयोजन के लिए अवैध धन के उपयोग की जांच करेगा।

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक, एल्विश यादव और सांप के जहर मामले से जुड़े अन्य आरोपियों से प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ करेगा।

जानें क्या है एल्विश यादव का पूरा मामला

आपको बता दें कि देश के सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर्स में से एक एल्विश यादव को 17 मार्च को सांप के जहर मामले में नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। एल्विश यादव पर कथित तौर पर उनके द्वारा की जाने वाली पार्टियों में मनोरंजक दवा के रूप में सांप के जहर का इस्तेमाल करने का आरोप है।

रियलिटी शो Bigg Boss OTT 2 के विजेता 26 साल के यूट्यूबर पर नोएडा पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (IPC) के तहत मामला दर्ज किया है।

सांप के जहर का मामला पिछले साल नवंबर में एनजीओ पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था। पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया और जमानत पर रिहा कर दिया गया।

यह कार्रवाई नोएडा के एक बैंक्वेट हॉल से पांच कोबरा और चार अन्य प्रजातियों के जहरीले सांपों के साथ सपेरों को गिरफ्तार किए जाने के बाद की गई। उनके पास से 20 मिलीलीटर सांप के जहर की शीशियां भी मिलीं।