CATEGORIES

July 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031 
Tuesday, July 23   12:18:13
gujarat-1-e1614682952510-1024x484

नगरपालिका, तालुका पंचायत और जिला पंचायत के चुनावी परिणाम

2 Mar. Vadodara: 28 फरवरी को गुजरात भर में नगरपालिका, तालुका पंचायत और जिला पंचायत के चुनाव हुए थे, जिसके परिणाम आज घोषित हो रहे हैं। अब तक परिणामों की तस्वीर देखि जाए तो भाजपा अपना भगवा लहराने में कामयाब रही है और बहुत से गढ़ में कांग्रेस की पकड़ छूटती नज़र आयी है। वड़ोदरा के नगरपालिका, तालुका पंचायत और जिला पंचायत के चुनावी परिणाम कुछ इस प्रकार रहे हैं।

डभोई नगर पालिका और पंचायतों के चुनाव को लेकर उत्साह

डभोई नगर पालिका के वार्ड नंबर 1 में भाजपा की पूरी पैनल विजेता बनी है। वार्ड नंबर 2 में भी भाजपा के चारों प्रत्याशी जीतने में सफल रहे हैं जिसमें मनोज पटेल रंजन वसावा शहनाज बानो डॉक्टर और हितेश पाटनवाडिया शामिल है। डभोई नगर पालिका के वार्ड नंबर 3 में कांग्रेस के तीन प्रत्याशी और एक निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं। डभोई तालुका पंचायत की 4 सीटों का परिणाम भी घोषित कर दिया गया है।चाणोद तालुका पंचायत में निर्दलीय उम्मीदवार धर्मिष्ठा माछी जीती है। चनवाडा तालुका पंचायत में भाजपा के गणपत वसावा जीते हैं। करनाली तालुका पंचायत में भाजपा की सुमित्रा तड़वी को जीत हासिल हुई है। तेनतलाव तालुका में भाजपा के राजेंद्र तड़वी और वडज तालुका पंचायत की सीट पर कांग्रेस के प्रहलाद पटेल विजेता बने हैं। डभोई जिला पंचायत की सीट भारतीय जनता पार्टी ने अपने कब्जे में कर ली है। कायावरोहन और चांदोद की सीट पर भी भाजपा विजेता बनी है।

सावली नगर पालिका और पंचायत चुनाव के आए परिणाम

स्थानीय स्वराज चुनाव के तहत सावली में 5 जिला पंचायत और 22 तालुका पंचायत और नगरपालिका की बैठकों के लिए मतगणना जारी है। सावली नगर पालिका के वार्ड नंबर 1 में कांग्रेस के तीन और भाजपा का एक प्रत्याशी विजेता बना है।जिसमें कांग्रेस के इमरान पठान फलकनाज बानू और दक्षा पंचाल शामिल है और भाजपा के त्वरित पठान को भी जीत मिली है। वार्ड नंबर 2 में भाजपा के कमलेश सेठ और कैलाश पुरानी जबकि कांग्रेस के गीता परमार और कल्पेश पटेल विजेता बने हैं। वार्ड नंबर 3 में भाजपा की हेतल पटेल हर्ष पटेल और दर्शिता राणा को सफलता मिली है जबकि कांग्रेस के हसमुख पटेल भी इस वार्ड से जीते हैं। वार्ड नंबर 4 में दो बैठक भाजपा को और दो बैठक कांग्रेस को मिली है भाजपा की अफसानाबीबी शेख और मोहम्मद हाशमी से विजई बने हैं जबकि कांग्रेस के रिहानाबीबी शेख और यूनुस मियां शेख विजेता घोषित किए गए हैं। वार्ड नंबर 5 में भाजपा के दक्षेश उपाध्याय ,मोना शाह विपुल शाह और शांता माली को जीत हासिल हुई है।

अनगढ़ पंचायत के परिणाम

गुजरात की पंचायतों के लिए कराए गए वोटिंग की मतगणना आज सुबह से जारी है । इसी के तहत अनगढ़ जिला पंचायत और तालुका पंचायत के मतों की गणना की जा रही है। जिसमें हंसा राजू गोहिल विजेता बनी है, जबकि तालुका पंचायत में प्रत्याशी मीना गोहिल ने बाजी मारी है।

कोयली तालुका पंचायत में भाजपा के बिरेन पटेल विजेता

कोयली दो तालुका पंचायत में भारतीय जनता पार्टी के बिरेन पटेल विजेता बने हैं। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ जीत का जश्न मनाया।

पोर जिला पंचायत में भाजपा के अशोक पटेल विजेता

पोर जिला पंचायत में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अशोक पटेल विजेता बने हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी जीत की खुशी जाहिर की।

दाहोद की पंचायतों में लहराया भगवा

दाहोद नगर पालिका के वार्ड नंबर 1 में भाजपा 3 सीट पर कांग्रेस 1 सीट पर विजेता बनी है। दाहोद तालुका पंचायत में कांग्रेस के बधु परमार जीते हैं।लिमखेड़ा तालुका पंचायत की चैड़िया सीट पर भाजपा प्रत्याशी गंभीर परमार विजेता बने हैं। दाहोद तालुका पंचायत की छापरी सीट पर कांग्रेस की चंपा भूरिया जीती है । दाहोद जिला पंचायत की गामडी काली डूंगरी की सीट भाजपा ने जीती है। फतेहपुरा तालुका पंचायत की वटली और डबलारा बैठक भाजपा ने जीती है। देवगढ़ बारिया तालुका पंचायत की खजूरी नाड़ातोड़ बैठक भाजपा के हिस्से आई है। वही सिंगवड तालुका पंचायत और लिमखेड़ा तालुका पंचायत की सीटें भी भाजपा ने हासिल की है।

राजपिपला नगर पालिका चुनाव के परिणाम

राजपीपला नगर पालिका चुनाव में वार्ड नंबर 1 में निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारते हुए 3 सीट हासिल की है, जबकि एक सीट भाजपा के हिस्से आई है।वार्ड नम्बर 1 में काजल काछिया साबेर रजाक शेख,इस्माइल मंसूरी और मंजूरे इल्ही युसूफ सोलंकी विजेता बने है। विजेता प्रत्याशियों की घोषणा के साथ ही समर्थकों ने उन्हें शुभेच्छा दी। नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष और मुस्लिम अग्रणी युसूफ सोलंकी के बेटे ने पहले टर्म में ही नगर पालिका का चुनाव जीतकर पिता का सपना पूरा किया है।

शेरखी जिला पंचायत में भाजपा की जीत

शेरखी जिला पंचायत की बैठक पर भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी हंसा परमार ने जीत हासिल की है।इस मौके पर विजेता प्रत्याशी और उनके पति हितेंद्र परमार ने अपनी खुशी VNM टीम के सामने जाहिर की।

भाजपा ने कांग्रेस से छीनी छोटाउदेपुर जिला पंचायत

छोटाउदेपुर जिला पंचायत में भारतीय जनता पार्टी ने कई सीटों पर विजय हासिल की है। 32 में से 20 सीटों के परिणाम अब तक आए हैं, 17 बैठक पर भाजपा के प्रत्याशी जीत चुके हैं ऐसे में कांग्रेस के हाथ से जिला पंचायत भारतीय जनता पार्टी ने छीन ली है।वही छोटाउदेपुर तालुका पंचायत की 26 बैठक में से भाजपा ने 11, बोडेली में 26 में से आठ, सनखेड़ा में 18 में से 12, नसवाडी में 22 में से 11, पावी जेतपुर में 22 में से 3 और क्वांट में अब तक 9 बैठकों पर जीत हासिल कर ली है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने 12 सीटों पर अब तक जीत दर्ज की है।

इटोला तालुका पंचायत में भाजपा का विजय

ईटोला तालुका पंचायत की बैठक पर भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार अंकिता परमार ने जीत हासिल की है। जीत की घोषणा के साथ ही भाजपा समर्थकों में खुशी की लहर देखी गई।विजेता बनने वाली उम्मीदवार अंकिता परमार ने इस मौके पर खुशी जाहिर की।

अरवल्ली जिले में भाजपा की लहर

अरवल्ली जिला में भी भाजपा ने अपना परचम लहराया।अरवल्ली पंचायत में कांग्रेस ने अपनी सत्ता गवा दी है।मालपुर मोडासा तालुका पंचायत भी भाजपा के हिस्से में आई है। वही मोडासा और बायड़ नगरपालिका में भी भगवा लहराया है।अरवल्ली जिलों में और गांव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। मोडासा नगर पालिका चुनाव में 1 से 4 वर्ड में भारतीय जनता पार्टी की पैनल विजेता बनी। वहीं वार्ड नंबर 5 में तीन बैठक भारतीय जनता पार्टी के हिस्से आई है। पिछले 25 सालों से भाजपा ही मोडासा नगर पालिका पर शासन कर रही है। इस बार फिर से भारतीय जनता पार्टी ने 19 बैठक हासिल कर अपनी सत्ता को कायम रखा है।

करजण जिला पंचायत में कांग्रेस की दीप्ति भट्ट का विजय

करजण सेवा सदन में पुलिस बंदोबस्त के बीच स्थानीय स्वराज चुनाव अंतर्गत तालुका और जिला पंचायत की बैठकों की मतगणना आयोजित की गई।इस मौके पर उम्मीदवारों और उनके समर्थकों का जमावड़ा मतगणना केंद्र के बाहर देखा गया ।करजण के कंडारी जिला पंचायत में कांग्रेस की उम्मीदवार दीप्ति भट्ट विजेता बनी है। इस मौके पर दीप्ति भट्ट ने सभी समर्थकों का शुक्रिया अदा किया।

पादरा जिला पंचायत और नगर पालिका में भाजपा का शासन

पादरा की मोभा जिला पंचायत बैठक पर भाजपा उम्मीदवार सुधा परमार का भव्य विजय हुआ है। वही पादरा नगर पालिका में भी भारतीय जनता पार्टी ने अब तक घोषित 24 बैठकों में से 20 बैठक पर जीत हासिल कर ली है। वही 5 सीट आरएसपी और 3 सीट निर्दलीय के हिस्से भी आई है। भाजपा के चार उम्मीदवार यहां निर्विरोध पहले ही जीत चुके थे।पादरा जिला पंचायत की बैठक में 6 में से चार बैठक भारतीय जनता पार्टी के हिस्से में आई है।