CATEGORIES

February 2024
MTWTFSS
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
26272829 
February 28, 2024

एग्जिट पोल के बाद अब ग्रहों के आधार पर जानें कौन होगा सत्ता पर काबिज

30 नवंबर को पांच राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद सभी समाचार चैनलों ने एग्जिट पोल जारी किए हैं। सभी ने आश्चर्यजनक नतीजों की भविष्यवाणी की है। वहीं, इन पांचों राज्यों में किसकी जीत होगी ये 3 दिसंबर को ही पता चलेगा जब चुनाव नतीजे आएंगे। वहीं, 3 दिसंबर की ग्रहदशा को देखते हुए और वोटिंग की तारीख की ग्रहदशा के आधार पर और प्रत्येक पार्टी के प्रमुख नेताओं की कुंडली के अनुसार, ज्योतिषियों के अनुसार जानिए किसे मिल सकता है पांच राज्यों में सत्ता का दरवाजा…

भाजपा राशिफल:-
भाजपा की आधार कुंडली 6 अप्रैल 1980 को रात्रि 11:45 बजे दिल्ली में मिथुन राशि में बनी है। इस कुंडली में वर्तमान में चंद्रमा में शनि की विंशोत्तरी दशा जुलाई 2023 से फरवरी 2024 तक चल रही है। भाजपा की कुंडली में चंद्रमा नीच राशि वृश्चिक में मंगल से दृष्ट है। और अन्तर्दशा नाथ शनि अपने शत्रु सिंह में परिवर्तित होकर राहु, बृहस्पति और मंगल के साथ युति बना रहे हैं, जो थोड़ा नैतिक तनाव दिखा रहा है।

कांग्रेस राशिफल:-
2 जनवरी 1978 को इंदिरा गांधी द्वारा पार्टी के विभाजन के समय कांग्रेस पार्टी की मूल कुंडली देखें तो मीन राशि का उदय हो रहा है और चंद्रमा कन्या राशि में राहु के साथ है। वर्तमान में, कांग्रेस पार्टी राहु की अंतर्दशा और बुध की प्रत्यंतर दशा, बृहस्पति की महादशा में चल रही है, जिसमें अपने प्रतिद्वंद्वी भाजपा पर थोड़ी बढ़त दिख रही है। आइए अब पांच राज्यों के बड़े नेताओं की कुंडली से जानते हैं कि विधानसभा चुनाव में नतीजे किसकी पार्टी के लिए हो सकते हैं….

राजस्थान राज्य में किसकी बन सकती है सरकार?

ज्योतिषी के मुताबिक, सबसे बड़ा आश्चर्य राजस्थान के भीतर सामने आएगा। कांग्रेस और बीजेपी दोनों के ग्रहों में और मोदी साहब और राहुल गांधी के योग के मुताबिक राजस्थान के योग में बीजेपी पार्टी बड़ी मजबूती के साथ सत्ता तक पहुंच सकती है। फिलहाल राजस्थान में बीजेपी के लिए सूर्य-बृहस्पति-राहु बेहद मजबूत हैं, ऐसे में राजस्थान पर भगवा रंग छा सकता है। कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस की ताकत बेहद कमजोर होगी। राजनीतिक तौर पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों में अच्छी टक्कर रहेगी। कई सीटों पर कांटे की टक्कर होगी, लेकिन बीजेपी की जमीन खिसक जाएगी। राजस्थान की कुंडली के अनुसार भाजपा शत प्रतिशत जीतेगी। वहीं कांग्रेस में अशोक गहलोत और राहुल गांधी बड़े नेता हैं। जिसमें राहुल गांधी की कुंडली बेहद नकारात्मक चल रही है। फिलहाल उनके लिए कोई आधिकारिक योग नहीं कराया जाता। तो राजस्थान में बीजेपी की जीत के बाद भगवा लहराया जा सकता है।

मध्य प्रदेश राज्य में किसकी होगी जीत?

ज्योतिषाचार्य के मुताबिक फिलहाल मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का कोई योग नहीं है, उनका कहना है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं। इस साल सत्ता परिवर्तन की कोई संभावना नहीं है। हाल ही में मध्य प्रदेश के उज्जैन में श्री महाकालेश्वर जयोर्तिलिंग का स्वरूप बदला गया है और मध्य प्रदेश में ही शिवाजी के आकार में एक क्रिकेट स्टेडियम बनाने की भी योजना बनाई गई है। बीजेपी को दोबारा जीत दिलाने के लिए ऐसे कई प्रोजेक्ट होते हैं। 3 दिसंबर को गुरु महाराज मध्य प्रदेश के छठे ग्रह भाव में विराजमान हैं। इनकी पांचवी शुभ दृष्टि दशम भाव में, सातवीं दृष्टि बारहवें भाव में तथा नवम दृष्टि दूसरे भाव में होने से शत्रु पर विजय दिलाने वाला योग बनता है। बीजेपी को 121 से 128 सीटें और कांग्रेस को 102 से 108 सीटें मिलने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ में किसकी बन सकती है सरकार?

ज्योतिषाचार्य के अनुसार एग्जिट पोल में दिखाए गए आंकड़ों के अनुसार छत्तीसगढ़ में सत्ता बरकरार रहेगी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं। 3 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के ग्रहों को देखते हुए संभावना है कि कांग्रेस दोबारा सत्ता में आएगी। ऐसा लगता है कि इस बार सीटें पिछले चुनाव से कम होंगी और कांग्रेस मामूली अंतर से वापसी करेगी। बीजेपी को इस बार वहां कुछ ज्यादा सीटें हासिल करने का मौका मिलेगा और वह लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब होगी।

मिजोरम में किसकी बन सकती है सरकार?

ज्योतिषी का कहना है कि इस बार मिजोरम में बीजेपी के लिए कोई संभावना नहीं है, अगर हम मिजोरम की बात करें तो मिजोरम राज्य के लिए अब शनि सूर्य-बुध बहुत शक्तिशाली हैं और सूर्य और मंगल बहुत अच्छे हैं। मिजोरम में छोटी पार्टी और कांग्रेस के सत्ता में आने की संभावना अब बेहतर है। चूंकि राहु बीजेपी के लिए कमजोर है, इसलिए मिजोरम में उसे असफलता मिल सकती है। साथ ही वहां कांग्रेस की ताकत भी दिखेगी, भले ही केंद्रीय स्तर पर बीजेपी की सरकार बनी रहे लेकिन इस राज्य में बीजेपी सत्ता से दूर रह सकती है।

तेलंगाना राज्य में किसकी बन सकती है सरकार?

ज्योतिष के अनुसार अगर हम तेलंगाना की बात करते हैं तो अब मुख्यमंत्री के मुख्यमंत्री हैं। जहां तक ​​उनके संकेतों की बात है तो उनके सूर्य, बुध और चंद्रमा बहुत शक्तिशाली हैं। इस समय मुख्यमंत्री की कुंडली में गजकेसरी योग है जिसके लिए ‘राजयोग’ का संकेत दिया जा रहा है, यह राजयोग अब और मजबूत होता जा रहा है। तो सब कुछ उनके पक्ष में नज़र डालें और जीत की ओर बढ़ें। हालाँकि, भाजपा पार्टी के अंदर सूर्य और राहु की ताकत बहुत कम चल रही है। लेकिन मुख्यमंत्री के केसरी की कुंडली में गजकेसरी योग है और उनके बेटे जूनियर केजी की कुंडली में भी राजयोग है इसलिए सत्ता उनके हाथ में रह सकती है।