CATEGORIES

April 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930 
April 30, 2024

रूपाला V/S क्षत्रिय समाज : क्या पुरुषोत्तम रुपाला भारतीय जनता पार्टी पर पड़ेंगे भारी!!

गुजरात के राजकोट में पुरुषोत्तम रुपाला का विरोध कम होने का नाम नहीं ले रहा है, बल्कि क्षत्रिय समाज का रूपाला के प्रति रोष लगातार बढ़ता जा रहा है। पुरुषोत्तम रुपाला का विरोध कम होने का नाम नहीं ले रहा है, बल्कि क्षत्रिय समाज का रूपाला के प्रति रोष लगातार बढ़ता जा रहा है।

गुजरात के राजकोट में लोकसभा बैठक के भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला ने क्षत्रिय समाज के लगातार विरोध के बीच डोर टू डोर प्रचार शुरू कर दिया है। राजकोट के कुवाड़वा रोड पर कई सोसाइटी और दुकानों में पहुंचकर पुरुषोत्तम रुपाला ने भाजपा को जिताने की अपील की, जहां उन्हें लोगों का अच्छा प्रतिसाद भी मिला। जगह जगह फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया गया। इस मौके पर उनके साथ राज्यसभा सांसद राम मोकरिया पूर्व सांसद मोहन कुंडारीया समेत के भाजपा नेताओं की उपस्थिति रही ।

एक और रूपाला का प्रचार चल रहा है वहीं दूसरी ओर क्षत्रिय समाज में लगातार रोष का माहौल देखने मिल रहा है।राजकोट में रूपाला की तस्वीर पर स्याही फेक कर विरोध किया गया। केकेवी चौक निकट पुरुषोत्तम रुपाला के पोस्टर पर अज्ञात शख्स ने स्याही फेंक कर विरोध प्रदर्शन किया, जिसकी जांच पुलिस द्वारा शुरू कर दी गई है।

राजकोट में क्षत्रिय समाज पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला का लगातार विरोध हो रहा है। इसी के तहत एक क्षत्रिय युवक पुरुषोत्तम रुपाला के कार्यालय पर विरोध कर रहा था, जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया गया।इस दौरान मौके पर घर्षण का माहौल भी देखने मिला।

पुरुषोत्तम रुपाला मामले विरोध के बावजूद भारतीय जनता पार्टी कोई स्टैंड नहीं ले रही है, ऐसे में क्षत्रिय समाज की 15 संस्थाओं के अग्रणियों ने एकत्रित होकर राजकोट भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष से मामले की शिकायत की। इस मौके पर पुलिस द्वारा किए जा रहे दमन को रोकने की मांग की गई। क्षत्रिय अग्रणी पगड़ी पहन कर भाजपा कार्यालय पहुंचे और भाजपा अध्यक्ष से कहा कि आप खुद हमारी पगड़ी उतार दीजिए। इस मौके पर क्षत्रिय अग्रणी पीटी जडेजा ने करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत की पगड़ी उतारे जाने का भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष समक्ष विरोध किया।

राजकोट में भाजपा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया, जिसमें पुरुषोत्तम रुपाला भी उपस्थित रहने वाले थे,लेकिन यहां क्षत्रिय समाज की महिला मोर्चा अध्यक्ष और अन्य क्षत्रिय महिलाओं ने उपस्थित रहकर विरोध किया। इस दौरान पुलिस ने क्षत्रिय समाज की महिलाओं को रोकने की कोशिश की, जिससे महिलाओं और पुलिस के बीच घर्षण देखा गया।पुलिस ने क्षत्रिय समाज की महिला अग्रणी पद्मिनी बा वाला समेत की महिलाओं को हिरासत में लिया है।