CATEGORIES

April 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930 
April 30, 2024

वडोदरा को मिले नए पुलिस कमिश्नर, जानें कौन हैं नरसिम्हा कोमर

लोकसभा चुनाव के माहौल के बीच गुजरात के वड़ोदरा में नए पुलिस कमिश्नर के रूप में नरसिंहा कोमर ने अपना चार्ज संभाल लिया है।

वडोदरा शहर के पुलिस कमिश्नर डॉक्टर अनुपम सिंह गहलोत ने अपना चार्ज छोड़ दिया है और नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर नरसिंहा कोमर ने अपना चार्ज संभाल लिया है, पुलिस बेड़े द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर देकर उनका स्वागत किया गया। नए पुलिस कमिश्नर सभी क्षेत्र का अनुभव लेकर वडोदरा आए हैं, उन्होंने महाराष्ट्र नागपुर और बेंगलुरु में सीबीआई में 7 साल ड्यूटी अदा की है। साथ ही सूरत भावनगर में रेंज IG गोधरा वलसाड आनंद में SP और इकोनामिक जोन में भी उन्होंने महत्वपूर्ण पद संभाला है,ऐसे में बड़ोदरा शहर पुलिस कमिश्नर के रूप में उनसे काफी उम्मीद लगाई जा रही है।

उनके चार्ज संभालने के 24 घंटे में ही रामनवमी का पर्व मनाया जाएगा। पिछले साल वड़ोदरा में रामनवमी की शोभायात्रा में पथराव का मामला सामने आया था ऐसे में संवेदनशील इलाके में किस तरह से पुलिस बंदोबस्त करना होगा यह चुनौती पहले दिन ही नरसिंहा कोमर के जिम्मे आई है। रामनवमी के उपलक्ष में वडोदरा में छोटी बड़ी 36 शोभायात्रा का आयोजन किया गया है, ऐसे में पुलिस स्टेशन वाइज बंदोबस्त करने की रूपरेखा तैयार की गई है।

गुजरात सरकार ने लोकसभा चुनावों के बीच आईपीएस के प्रमोशन और ट्रांसफर के बीच उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है। 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी काफी होशियार और बैलेंस अधिकारी माने जाते हैं। वे पूर्व में सीबीआई में लंबी पारी खेल चुके हैं। इस दौरान में उन्होंने बेंगलुरू में एक अहम केस को क्रैक किया था। जिसके बाद वे काफी सुर्खियों में आए थे। नरसिम्हा कोमर पिछले पांच साल से डीजी (पुलिस महानिदेशक) ऑफिस में ड्यूटी कर रहे थे। पिछले दिनों एडीजीपी नरसिम्हा कोमर तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने महिला और आर्थिक धोखाधड़ी के मामलों को स्पेशल क्राइम घोषित किया था। गुजरात पुलिस ने इनकी जांच सीओ स्तर से ऊपर अधिकारियों से करने का आदेश जारी किया था।