CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 3, 2024

पाकिस्तान की संसद में घुसा जूता चोर, एक दो नहीं बल्कि उड़ा ले गया 20 जोड़े, अध्यक्ष ने दिए जांच के आदेश

पाकिस्तान की संसद परिसर से चोरी की घटना सामने आई है, जिसके बाद संसद अध्यक्ष ने जांच के आदेश दिए हैं। आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में संसद में भी चोरी शुरू होने से सांसद समेत लोग हैरान हो गए हैं। देश के अन्य हिस्सों में भी चोरी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। सिर्फ आतंकवाद और कट्टरवाद को बढ़ावा देने वाला पाकिस्तान आर्थिक हालात बदलने पर ध्यान नहीं दे रहा है, हालात इतने भयावह हो गए हैं कि लोगों ने संसद को भी लूटना शुरू कर दिया है।

हैरानी की बात यह है कि चोरों ने संसद भवन में घुसकर सांसदों के जूते-चप्पल चुरा लिए। संसद परिसर में ही एक मस्जिद है, इस मस्जिद में सांसद समेत नेता नमाज पढ़ने गए थे। जब वे सांसद लौटे तो उनके जूते गायब थे। मस्जिद के दरवाजे से करीब 20 जोड़ी जूते चोरी हो गए। हालांकि इस इलाके में भारी सुरक्षा है, लेकिन पाकिस्तान में एक तरह की जिज्ञासा देखी जा रही है कि आखिर इतनी बड़ी संख्या में सांसदों के जूते-चप्पल किसने चुराए।

इस्लामाबाद की पत्रकार तंजिला मजहर ने मीडिया को बताया कि नेशनल असेंबली के स्पीकर ने पूरे चौरी कांड की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने दावा किया कि संसद कर्मचारियों के अलावा सांसद भी संसद परिसर की मस्जिद में नमाज पढ़ने गए थे। जूते-चप्पल किसने चुराए, इसकी जांच की जा रही है। पत्रकार का दावा है कि मस्जिद और संसद परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसलिए इस सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है। जांच में यह स्पष्ट नहीं हुआ कि जूते-चप्पल सिर्फ स्टाफ के ही चोरी हुए थे या नेताओं के भी।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा एम आसिफ ने देश में चोरी की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताई। आर्थिक संकट के बीच भिखारियों की संख्या भी बढ़ती जा रही है, जो सरकार के लिए चिंता का विषय बन गई है।