CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 20, 2024

NEWS Breaf: गुरपतवंत पन्नू हत्याकांड पर रूस का बयान से लेकर नवनीत राणा की ओवैसी भाइयों को खुली चुनौती तक

News Update: एक नजर सुबह 11 बजे तक की बड़ी खबरों पर 

गुरपतवंत पन्नू हत्याकांड पर रूस का बयान

भारत को खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू को मारने की साजिश रचने वाले आरोपों पर रूस का साथ मिला है। रूस के विदेश मंत्रालय ने भारत पर लगाए गए अमेरिका के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। रूस ने कहा है कि अमेरिका भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है और आम चुनावों में रुकावट करने की कोशिश कर रहा है। अमेरिका बेबुनियाद आरोप लगाकर भारत का अपमान कर रहा है।रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा से प्रेस ब्रीफिंग के दौरान पन्नू को मारने की साजिश रचने वाले आरोपों पर सवाल किया गया था।

इस पर जवाब देते हुए जखारोवा ने कहा, “हमारी जानकारी के मुताबिक वॉशिंगटन ने अभी तक ऐसा कोई सबूत पेश नहीं किया है, जिससे सिद्ध हो सके कि भारत पन्नू की हत्या में शामिल था। धार्मिक आजादी के उल्लंघन की बात अमेरिका की भारत को लेकर कमजोर समझ को दर्शाती है। अमेरिका ऐसा कर भारत का एक संप्रभु देश के तौर पर अपमान कर रहा है। ”

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तेलंगाना के करीमनगर में पहली बार अडाणी-अंबानी का जिक्र करते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- पिछले 5 सालों से कांग्रेस के शहजादे दिन-रात एक ही माला जपते थे। 5 उद्योगपति, अंबानी और अडाणी, लेकिन जब से चुनाव घोषित हुआ है, इन्होंने अंबानी-अडाणी को गाली देना बंद कर दिया है…क्यों?PM ने कहा- मैं कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने अडाणी और अंबानी से कितना माल उठाया है? काला धन के बोरे भर के रुपए मारे हैं? कांग्रेस पार्टी को चुनाव के लिए उन उद्योगपतियों से कितना माल मिला? क्या टेंपो भरकर माल पहुंचा है?

PM के बयान पर राहुल गांधी ने शाम को एक वीडियो शेयर किया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी, अडानी-अंबानी आपको ‘टैंपो’ में भरकर पैसे देते हैं क्या? ये आपका पर्सनल एक्सपीरियंस है? राहुल ने कहा कि मोदी जी एक काम कीजिए- CBI, ED को इनके पास भेजिए। पूरी जांच कराइए, इन्क्वायरी कराइए। घबराइए मत।

हैदराबाद की टीम ने लखनऊ को 10 विकेट से हराया

ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की विस्फोटक पारियों से सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL-2024 के 57वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट से हराया। सनराइजर्स ने 166 रन का टारगेट 9.4 ओवर में बिना नुकसान के चेज कर लिया। यह IPL में 150+ स्कोर का सबसे तेज रन चेज है। डेक्कन चार्जर्स ने 2008 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 155 रन का टारगेट 12 ओवर में चेज किया था।
हैदराबाद के होमग्राउंड राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में लखनऊ ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 165 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद ने 9.4 ओवर में बिना नुकसान के 167 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली। ट्रैविस हेड प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने 30 बॉल पर 8 चौके और 8 छक्कों से सजी 89 रन की नाबाद पारी खेली।
इस जीत से हैदराबाद (14 अंक) पॉइंट्स टेबल के तीसरे स्थान पर आ गया है, जबकि लखनऊ छठे स्थान पर फिसल गया है।

IPL में आज पंजाब और बेंगलुरु के बीच मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 58वें मैच में आज पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स हैदराबाद से होगा। मैच पंजाब के होम ग्राउंड धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। मुकाबले का टॉस शाम 7:00 बजे होगा। PBKS और RCB के बीच इस सीजन यह दूसरा मुकाबला होगा। पिछले मैच में बेंगलुरु को 4 विकेट से जीत मिली थी।PBKS और RCB दोनों का सीजन में आज 12वां मैच रहेगा। दोनों टीमों को 11 में से 4 मैच में जीत और 7 में हार मिली। बेहतर रन रेट की वजह से बेंगलुरु 7वें और पंजाब 8वें नंबर पर है। आज का मैच जीतने वाली टीम की प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रहेंगी, वहीं हारने वाली टीम मुंबई की तरह लगभग बाहर हो जाएगी।

स्मृति ने प्रियंका-राहुल को डिबेट की दी चुनौती

यूपी के अमेठी से भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को डिबेट की चुनौती दी है। स्मृति ने कहा कि राहुल-प्रियंका अपना चैनल, एंंकर, मुद्दा, जगह, समय और तारीख चुनें। हम बहस के लिए तैयार हैं। दोनों भाई-बहन के लिए भाजपा का एक प्रवक्ता ही काफी है। दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा। किसमें कितना दम है, पता चल जाएगा।स्मृति के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने पलटवार किया। सुप्रिया ने कहा- कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से बात करने का आपका (स्मृति) कद नहीं है। मैं आपको मेरे साथ डिबेट करने की चुनौती देती हूं। जगह आपकी, दिन आपका, एंकर आपका और मुद्दा भी आपका। है हिम्मत?
दरअसल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने बुधवार को यूपी के रायबरेली में कहा था कि PM मोदी देश से जुड़े गंभीर मुद्दों पर बात नहीं करते हैं। उन्होंने अपने खरबपति दोस्तों की मदद से मीडिया को खरीद लिया है। इसी को लेकर स्मृति ने उन्हें चैलेंज किया है।

भाजपा सांसद नवनीत राणा की ओवैसी भाइयों को खुली चुनौती

महाराष्ट्र के अमरावती से भाजपा सांसद नवनीत कौर राणा ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी को खुली चुनौती दी है। नवनीत राणा ने कहा कि अगर हैदराबाद में 15 सेकेंड के लिए पुलिस हटी तो पता नहीं चलेगा कि दोनों भाई कहां गए।नवनीत राणा बुधवार को हैदराबाद में भाजपा उम्मीदवार माधवी लता के लिए प्रचार करने गई थीं। इस दौरान उन्होंने वहां के सांसद असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई पर जमकर हमला बोला। भाजपा सांसद ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है।
वीडियो में नवनीत राणा कहती हैं, “छोटा भाई (अकबरुद्दीन ओवैसी) कहता है कि पुलिस को 15 मिनट हटा दो तो हम दिखाएंगे कि हम क्या कर सकते हैं। उनको 15 मिनट चाहिए, हमें सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे। बस 15 सेकेंड के लिए पुलिस को हटाया तो बड़ा-छोटा कहां से आया और कहां गया, पता नहीं चलेगा।”