CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 5, 2024

प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मर्केल का बड़ा आरोप

8 Mar. Britain: रविवार को ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने एक टीवी इंटरव्यू में कुछ बड़े खुलासे किए हैं। मशहूर TV पर्सनैलिटी ओपरा विनफ्रे को दिए इंटरव्यू में मेगन ने बताया कि शाही परिवार उनके बेटे आर्ची को प्रिंस नहीं बनाना चाहता था, क्योंकि उसके जन्म से पहले उन्हें डर था कि कहीं उसका रंग ब्लैक ना हो। आर्ची के जन्म से पहले शाही परिवार ने प्रिंस हैरी से इस बारे में चर्चा की थी, जो उनके लिए काफी दर्दनाक था। हालांकि, मेगन ने इंटरव्यू में उस शख्स का नाम नहीं बताया, जिसने इस बात का डर जताया था।

शाही परिवार में जिंदगी काफी अकेली थी

मेगन ने एक और खुलासा किया कि शाही परिवार से जुड़ने के बाद उनकी आजादी काफी कम हो गई थी। रॉयल परिवार में जिंदगी काफी अकेली थी। उन्हें दोस्तों के साथ लंच पर जाने की भी इजाजत नहीं थी, क्योंकि उन्हें मीडिया में काफी ज्यादा कवर किया जाता था। उन्होंने बताया कि एक वक्त ऐसा भी आया था जब वह पूरी तरह से टूट गई थी। वह जीना नहीं चाहती थीं और उन्हें सुसाइड के ख्याल भी आते थे।

उन्होंने बताया कि प्रिंस हैरी के साथ शादी से पहले केट मिडलटन ने उन्हें रुला दिया था। केट प्रिंस विलियम्स की पत्नी हैं। मेगन के अनुसार, हैरी और उनकी शादी से पहले केट किसी चीज को लेकर खफा थीं, जो शादी में इस्तेमाल होने वाली थी। उस वक्त हालात काफी बुरे हो गए थे।

मेगन से इंटरव्यू के दौरान प्रिंस हैरी ने भी कहा कि उन्हें अपने आप और अपनी पत्नी पर गर्व है, क्योंकि जब मेगन प्रेगनेंट थी, उस वक्त वो काफी बुरे दौर से गुजरीं। इंटरव्यू में मेगन ने कहा कि उनकी सबसे बड़ी गलती यही थी कि उन्होंने शाही परिवार पर विश्वास किया। शाही परिवार ने वादा किया था कि उन्हें हमेशा सुरक्षित रखा जाएगा, लेकिन ऐसा कभी नहीं हो सका। इतना ही नहीं, हैरी ने कहा कि अगर प्रिंसेस डायना आज होतीं, तो शाही परिवार में जो हुआ उससे काफी खफा होतीं।

मेगन और हैरी ने इंटरव्यू में अपने होने वाले बच्चे पर भी नया खुलासा किया है। दोनों ने बताया कि वे गर्मियों में एक बेटी के माता-पिता बनेंगे। उन्होंने पिछले महीने 14 फरवरी को आर्ची के बड़े भाई बनने का ऐलान किया था।

साथ ही मर्केल ने यह भी बताया कि उन्होंने शाही शादी से तीन दिन पहले ही शादी कर ली थी। 19 मई को हुई उन दोनों की शाही शादी सिर्फ औपचारिकता थी। उन्होंने बताया कि शाही शादी से पहले मैंने और प्रिंस हैरी ने अपने मुख्य धर्माध्यक्ष को शाही शादी से पहले कॉल किया और कहा कि क्या वो उनकी औपचारिक शादी से पहले निजी शादी करा सकते हैं। इसके बाद हमने बिना किसी मेहमान और दर्शकों के शादी की थी।

आपको बता दें कि, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पोते हैरी और मेगन ने पिछले साल मार्च में फ्रंटलाइन रॉयल ड्यूटी छोड़ दी थी और अब वे कैलिफोर्निया में रहते हैं। पिछले वर्ष जनवरी में ही दोनों ने ड्यूक ऑफ ससेक्स और डचेस ऑफ ससेक्स की शाही उपाधि छोड़ने का ऐलान किया था।