CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 3, 2024

अनंत अंबानी की 14 करोड़ की घड़ी देखकर हैरान रह गए META के मालिक मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी, जानें ऐसा क्या था खास

उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग में दुनिया भर की कई मशहूर हस्तियां शामिल हुईं। देश-दुनिया से आए मेहमानों की वजह से मीडिया का ध्यान यहां केंद्रित रहा। इस तीन दिन के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन का आखिरी दिन रविवार (3 मार्च, 2024) को था और इस कार्यक्रम में बिल गेट्स, इवांका ट्रंप, लक्ष्मी मित्तल, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई जैसे दिग्गज शामिल हुए। लेकिन, अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है।

इस समारोह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें अनंत अंबानी, आकाश अंबानी और META के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) अपनी पत्नी प्रिसिला के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। मार्क और उनकी पत्नी प्रिसिला अनंत अंबानी से बात करते नजर आए। अनंत से बात करते-करते अचानक जुकरबर्ग की पत्नी की नजर अनंत अंबानी की घड़ी पर पड़ी और वह उसे देखकर हैरान रह गईं। वह अनंत से घड़ी के बारे में भी काफी कुछ पूछती नजर आ रही है। जुकरबर्ग और उनकी पत्नी ने अनंत से घड़ी के बारे में जानकारी ली। वीडियो में अनंत ने 14 करोड़ रुपये की खूबसूरत audemars piguet royal oak open worked skeleton घड़ी पहनी हुई है।

इस घड़ी की अनुमानित कीमत 14 करोड़ रुपये है। इंडियन होरोलॉजी के इंस्टाग्राम पेज के अनुसार, घड़ी में एक रिवर्सिबल केस, स्वतंत्र डायल और छह पेटेंट इनोवेशन शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्पेशल एडिशन घड़ी कीमती हीरे और पन्ने से जड़ी है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में जोड़े को अनंत अंबानी की महंगी घड़ी देखकर आश्चर्यचकित देखा जा सकता है। क्लिप में चैन अनंत की घड़ी के बारे में बात करता है। इससे करोड़ों डॉलर की रिचर्ड मिल घड़ी को लेकर बहस छिड़ गई है।

आइए जानें क्या चर्चा हुई

वीडियो में प्रिसिला कहती हैं, “आपकी घड़ी अद्भुत है।” यह बहुत अच्छा है। “वाह,” मार्क कहता है, जिसके बाद, “हाँ, मैंने उसे पहले ही बता दिया था।”
प्रिसिला ने निर्माता के बारे में पूछा, जिस पर अनंत ने उत्तर दिया, इचर्ड मिल

इसके बाद प्रिसिला ने कमेंट किया कि, आप जानते हैं कि मैं कभी घड़ी नहीं खरीदना चाहती लेकिन मुझे यह घड़ी इतनी पसंद है, मुझे यह घड़ी चाहिए।

गौरतलब है कि अनंत अंबानी को घड़ियों का बहुत शौक है, यही वजह है कि वह अपनी महंगी घड़ियों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं।

यह पहली बार नहीं है कि अनंत अंबानी की घड़ी की चर्चा में आई है। जब अनंत ने अप्रैल में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र (एनएमएसीसी) के पहले दिन प्रवेश किया, तब भी उनकी घड़ी की चर्चाएं तेज हुई थी। उस समय अनंत अंबानी के पास पाटेक फिलिप घड़ी थी। जिसकी कीमत 18 करोड़ रुपये मानी जा रही है। चर्चा तो यह भी है कि इस घड़ी को बनाने में 100,000 घंटे लगे थे।