CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 3, 2024
modi

बलात्कारी के साथ प्रधानमंत्री की तुलना

1 Mar. West Bengal: बंगाल में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर विरोध करते करते नैतिकता की सारी सीमा पार कर दी हैं। जिस दिन से चुनाव की घोषणा हुई है, उसी दिन से तृणमूल कांग्रेस प्रधानमंत्री की निंदा करने से बाज नहीं आ रही है वहीं भाजपा सोशल मीडिया पर तृणमूल कांग्रेस की टिप्णीयों पर विरोध जता रही है।

सारी हदों को पार करते हुए बंगाल में प्रधानमंत्री की तुलना बलात्कारी से की गई है। और एक जमीनी कार्यकर्ता ने इसे फेसबुक पर पोस्ट किया! भाजपा ने इस तरह के आरोपों के साथ पुलिस से संपर्क किया। चुनाव के मद्देनजर, सोशल मीडिया पर पोस्ट ने मालदा जिले में राजनीतिक क्षेत्र में हलचल मचा दी है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि चुनाव की घोषणा के दिन प्रधानमंत्री और पार्टी की छवि को धूमिल करने के लिए इस पोस्ट को जानबूझकर सोशल मीडिया पर डाला गया है।

शनिवार को भाजपा ने हरिश्चंद्रपुर पुलिस स्टेशन में जमीनी कार्यकर्ता के खिलाफ एक लिखित शिकायत दर्ज करवाई गयी है। भाजपा ने यह भी आशंका जताई है कि इस तरह के तरीके अपनाकर माहौल को गंदा कर कानून-व्यवस्था बिगाड़ने का एक गंदा षड़यंत्र रचा है। परिणामस्वरूप, भाजपा ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। हालांकि, पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद पोस्ट को हटा दिया गया था। उन्होंने दावा किया कि यह उनकी बेटी के मोबाइल फोन को संभालने के दौरान गलती से पोस्ट किया गया था! हालांकि भाजपा नेतृत्व स्वीकार नहीं करना चाहता था।

हरिश्चंद्रपुर आईसी संजय कुमार दास ने कहा, मुझे शिकायत मिली है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

पुलिस और भाजपा सूत्रों की मानें तो, हरिश्चंद्रपुर के रेडियल के निवासी रेडौल इस्लाम ने शुक्रवार को अपने फेसबुक वॉल पर पोस्ट डाला। उन्हें क्षेत्र में एक जमीनी कार्यकर्ता के रूप में जाना जाता है। रेडौल ने वहां एक तस्वीर पोस्ट की। यह रवींद्रनाथ टैगोर और प्रधान मंत्री को दर्शाता है। दोनों की दाढ़ी है। पोस्ट ने टिप्पणी की, कवि की नकल करने की कोशिश की। इसके नीचे आशाराम और प्रधानमंत्री की तस्वीरें भी हैं। यह टिप्पणी की गई है कि प्रधानमंत्री बलात्कारी पिता आशाराम की तरह बन गए। देश के प्रधानमंत्री की बलात्कारी से तुलना करने का पोस्ट सामने आने पर भाजपा नाराज हो गई। भाजपा को यह भी लगता है कि इस तरह के पदों से आसपास के इलाके में कानून-व्यवस्था बिगड़ने का खतरा है।

भाजपा जिला सचिव दीपांकर राम ने कहा कि यह चुनावों में प्रधानमंत्री और भाजपा की छवि धूमिल करने के साजिश रची गयी है। हम इसका कड़ा विरोध करते हैं। मैंने पुलिस से जरूरी कदम उठाने को कहा है। जिला सचिव ने कहा कि किसी भी दल के नेता के बारे में इस तरह की अश्लील टिप्पणी उचित नहीं है। इससे पहले, मुख्यमंत्री के बारे में अश्लील टिप्पणी करने के लिए हरिश्चंद्रपुर के एक नागरिक स्वयंसेवक बापी पाल को गिरफ्तार किया गया था। हम यह भी चाहते हैं कि पुलिस उस व्यक्ति को गिरफ्तार करे जिसने पद को जल्दी बनाया हो। अन्यथा हमें कुछ और सोचना होगा। इस संदर्भ में, हरिश्चंद्रपुर -1 ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष माणिक दास ने कहा, पार्टी का समर्थन क्यों होगा। प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री के बारे में ऐसी अश्लील टिप्पणी करना सही नहीं है। पता लगा कि क्या हुआ।

इस बीच, पुलिस से शिकायत मिलने के बाद Redaul ने अपने फेसबुक वॉल से पोस्ट को डिलीट किया। संपर्क किए जाने पर उन्होंने कहा, “मैं बाहर हूं।” उसने दावा किया कि फोन लड़की के हाथ में था। इसे गलती से पोस्ट किया गया था। जो भी आहत है, मैं उनसे माफी मांगता हूं। हालांकि, तृणमूल गलती की जिम्मेदारी से बचना चाहती है। यह देश की संस्कृति के लिए शर्म की बात है कि हर कोई पार्टी का समर्थन करते हुए विपक्ष को ट्रोल करने की आड़ में नशे में धुत हो रहा है, यह कुछ नेटिज़न्स की राय है। विपक्ष के नाम पर पीएम की निंदा करना कभी भी वांछनीय नहीं है। हालांकि तृणमूल ने इस घटना के लिए जिम्मेदारी लेने से इनकार किया है, लेकिन भाजपा ने दावा किया कि यह तृणमूल की मदद से किया गया था।