CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 17, 2024

पेरिस में ‘छेल्ली चा-2’ ने जीता बेस्ट वेब सीरीज का अवॉर्ड

गुजराती फिल्मों और वेब सीरीज को देश ही नहीं विदेशों में भी प्रशंसा मिल रही है। अब तक ऐसी कई फिल्में और वेब सीरीज आई हैं जिन्हें दुनिया भर में सराहा गया है। सफलता की इसी कड़ी में ‘अंपने तो धीरूभाई’ जैसी फिल्म बनाने वाले हरिऋषि पुरोहित ने भी वैश्विक स्तर पर सफलता का परचम लहराया है। उनकी लोकप्रिय वेब सीरीज ‘छेल्ली चा’ ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा हासिल की है।

‘पेरिस इंडी फिल्म फेस्टिवल’ में बेस्ट वेब सीरीज और सोशल प्लेटफॉर्म की कैटेगरी में दुनिया भर से 83 एंट्रीज आई थीं और ‘छेल्ली चा-2’ को चुना गया है, जो गुजराती इंडस्ट्री के लिए गर्व की बात है। छेल्ली चा-2 को पेरिस इंडी फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

‘छेल्ली चा’ के इस सीज़न में मकाम के दबाव, पारिवारिक दबाव और रोमांटिक माध्यम से एक अनोखे रास्ते पर चलने वाले प्रेमियों का एक दिल छू लेने वाला चित्रण किया गया है। यह वेब सीरीज़ सेवेंथ सेंस कॉन्सेप्ट बैनर के तहत बनाई गई है, जिसने कई विज्ञापन फिल्में, वृत्तचित्र बनाए हैं। भार्गव त्रिवेदी द्वारा निर्मित, श्रृंखला में प्रतिभाशाली नवोदित अभिनेता विराज विजय पाटडिया और मनाली जोशी हैं।

ये भी पढ़ें – गुजराती फिल्म छेल्लो शो ऑस्कर के लिए नॉमिनेट

कैसा लगता है जब आप अपने प्रेमी से हर दिन मिलते हैं जैसे कि यह आखिरी मुलाकात हो। चाय की प्याली के साथ आधे-अधूरे शब्दों और अस्पष्ट भावनाओं की इस कहानी में व्यक्त प्रेम का अनोखा रूप। चाय पर हुई मुलाकात में भले ही बातचीत कम होती है, लेकिन भावनाओं और आंखों से भरे शब्दों के साथ उनकी बातचीत काफी देर तक चलती है। हमने अपने दैनिक जीवन में भी चाय पर ऐसी मुलाकातें देखी हैं और यह मुलाकात जीवन भर का साथी बन गई है। इस सीरीज के पहले पार्ट को दर्शकों से जिस तरह का रिस्पॉन्स मिला वो वाकई अविस्मरणीय था और अब दूसरे पार्ट को भी दर्शकों ने स्वीकार कर लिया है।