CATEGORIES

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Monday, September 16   8:17:42

खतरे में IAS पूजा खेडकर की नौकरी, UPSC ने दर्ज कराई FIR, नोटिस भी जारी

विवादित ट्रेनी  IAS अधिकारी पूजा खेडकर की मां की ‘बंदूक’ एक के बाद एक पूजा पर चल रही है। अब लोक सेवा आयोग (UPSC) ने उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई है, वहीं दूसरी ओर संगठन ने भी उन्हें नोटिस भेजकर गड़बड़ी पर जवाब मांगा है। संगठन ने उनसे कहा है कि क्यों न आपकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाये। इसके अलावा पूजा को आगामी परीक्षाओं से भी बाहर किया जा सकता है।

दरअसल पूजा खेडकर पर OBC के तहत आरक्षण पाने के लिए धोखाधड़ी करने का आरोप है। सेवा में तैनात होते ही झूठी मांगें शुरू कर दीं। उसकी ऐसी हरकतों पर गौर करने के बाद फाइल खोली गई है, जिसमें खुलासा हुआ है कि उसने कई अपराध किए हैं।

पूजा ने नाम, पता, पिता का नाम सब कुछ फर्जी

UPSC के आधिकारिक बयान के मुताबिक, ‘पूजा के खिलाफ व्यापक जांच की गई है, जिसमें बताया गया है कि वह नियमों का उल्लंघन कर सिविल सेवा परीक्षा-2022 में शामिल हुई हैं। उन्होंने अपना नाम, पिता का नाम, मां का नाम, फोटो और साइट बदल ली है। इसके अलावा मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी और पता भी बदल दिया गया है। इसी कारण उन्हें तय सीमा से अधिक परीक्षा में शामिल होने का मौका मिला है।

जानें UPSC ने क्या कहा!

UPSC ने कहा कि, हमने जांच के बाद पूजा के खिलाफ FIR दर्ज की है और उन्हें नोटिस भेजकर पूछा है कि साल 2022 की परीक्षा के बाद आपका चयन रद्द क्यों न किया जाए। हमने उसे भविष्य की परीक्षाओं में शामिल होने से भी रोक दिया है।’ UPSC एक संवैधानिक संस्था है और नियमों का पालन करना हमारी जिम्मेदारी है। हम साफ कर देना चाहते हैं कि परीक्षा में कोई धांधली नहीं होनी चाहिए और अगर कोई गड़बड़ी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। हमने विश्वास कायम किया है। खासकर उम्मीदवार हम पर भरोसा करते हैं। हम लोगों का विश्वास बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस पर समझौता नहीं किया जा सकता।