CATEGORIES

April 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930 
April 28, 2024

UP Election 2022: वाराणसी में चाय पर चुनावी चर्चा

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर वाराणसी के लोगों ने अपना चुनावी एजेंडा बताया। बुधवार को ‘अमर उजाला’ का चुनावी रथ ‘सत्ता का संग्राम’ यहां पहुंचा। बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी के लोगों ने ‘चाय पर चर्चा’ के दौरान चुनावी मुद्दों पर खुलकर बात की। इस दौरान किसी ने मोदी और योगी सरकार के कामकाज की तारीफ की तो किसी ने कमियां गिनाईं। पढ़िए किसने क्या कहा? 

कार्यक्रम की शुरुआत में श्रीकृष्ण सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार फिर आएगी। उन्होंने आगे कहा कि समस्या तो है लेकिन कोई गुंडा मवाली को नहीं चाहेगा। इस पर अमन नाम के एक युवक ने कहा कि अभी जो ये गुंडा मवाली का नाम लिए हैं। लखीमपुर खीरी कांड को लेकर अभी जो एसआईटी की रिपोर्ट आई है, उसमें साफ बताया गया है कि साजिश के तहत किसानों की हत्या की गई। इसके बावजूद हत्यारा का पिता इनके मंत्रिमंडल में बने हैं। बनारस में आठ में से पांच विधानसभा समाजवादी पार्टी जीतने जा रही है। भाजपा की सरकार में सरसों तेल, गैस सिलेंडर, पेट्रो-डीजल के दाम बढ़ गए हैं। डरावना प्रदेश बन गया है। मौजूदा सरकार में अत्याचार हो रहा है, लॉ एंड ऑर्डर ध्वस्त है। वहीं, श्रीकृष्ण ने कहा कि भाजपा की सरकार में गुंडे मवाली कम हुए। यहां भी बिहार का समीकरण बनेगा। बिहार में तेजस्वी जीत रहे थे लेकिन जीतते जीतते हार गए। यहां भी वही होगा। 

राधेश्याम ने कहा कि यहां केवल मंदिर और मस्जिद बनने से कुछ नहीं होने वाला है। जनता को विकास, रोजगार और शिक्षा से मतलब है। गैस का रेट बढ़ गया है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं। महंगाई चरम पर है। इस पर कोई बात नहीं करेगा। मंदिर और मस्जिद से कोई विकास नहीं होगा। इस बार भाजपा नहीं आ रही है। भाजपा हार रही है। बृजेश गौर ने भी कहा कि इस बार भाजपा नहीं आ रही है। केबी उपाध्याय ने कहा कि सपा के लोगों को विकास नहीं दिखता है। 2014 से पहले जो लॉ एंड ऑर्डर था और अब जो है। एक बार एनसीबी का आंकड़ा निकालकर देख लीजिए पता चल जाएगा। इस पर सपा समर्थित एक शख्स ने कहा कि योगी जी अपने ऊपर से मुकदमे हटा लेते हैं। इसके जवाब में केबी उपाध्याय ने कहा कि मुलायम सिंह जब पहली बार सीएम बने तो उन्होंने 25 मुकदमें अपने ऊपर से हटा लिए थे। कुंबर सुरेश सिंह ने कहा कि कल जो एसआईटी की रिपोर्ट (लखीमपुर खीरी कांड) आई है, ये साबित कर दी कि यह हत्यारों की सरकार है। सारे अपराधी हैं और ये अपराध के बल पर चल रहे हैं। इससे बड़ा प्रमाण क्या होगा? योजनाबद्ध तरीके से किसानों की हत्या की गई।