CATEGORIES

October 2024
M T W T F S S
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
Wednesday, October 16   8:55:25
vadodara ne

वड़ोदरा में चड्डी बनियान धारी चोरों का आतंक, रात भर जागकर कर रहे पहरेदारी

गुजरात के ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ अब शहरी इलाकों में भी चोरों की दहशत लोगों को परेशान कर रही है।

गुजरात के भरुच अंकलेश्वर नर्मदा जैसे कई जिलों में चोर की दहशत से लोगों की परेशानी सामने आ ही रही थी, जो अब वड़ोदरा जैसे शहरी इलाकों में भी देखने मिल रही है। वड़ोदरा के सोमा तालाब के हनुमान टेकरी इलाके में चड्डी बनियान धारी चोर चोरी करने के लिए कई घरों को टारगेट करने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे लोगों में दहशत फैली हुई है। हनुमान टेकरी इलाके में चोरों द्वारा घर का दरवाजा तोड़कर चोरी करने की कोशिश की गई लेकिन उसी वक्त स्थानीय निवासियों के जग जाने से चोर भाग निकले। स्थानीय निवासियों ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को मामले की जानकारी दी,पुलिस की पीसीआर वैन मौके पर पहुंची भी लेकिन जब चोर पकड़ा जाए तभी फोन करना ऐसा जवाब देते हुए पल्ला झाड़ लिया।जिससे स्थानीय निवासियों ने दूसरे दिन पानी गेट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

पानीगेट पुलिस स्टेशन में शिकायत के बावजूद हनुमान टेकरी इलाके में पुलिस पेट्रोलिंग जैसी कोई व्यवस्था नहीं की गई है, जिससे यहां के लोग अब खुद ही रात भर जाग कर अपने आप की रक्षा करने के लिए मजबूर है।

हनुमान टेकरी के साथ-साथ निकट के नाथद्वारा डुप्लेक्स में भी लोगों को चड्डी बनियान धारी चोरों का डर सता रहा है। यहां भी लोग तीन चार बजे तक जाग कर अपने आप को बचा रहे हैं। यहां भी दो से तीन किस्सों के बाद लोगों में डर का माहौल देखने मिल रहा है। चोरों को इलाके में घूमता देखकर यहां के लोगों ने लकड़ी लेकर चोरों को पकड़ने की कोशिश भी की लेकिन चोर हाथ नहीं आए और अब यहां के लोग रात के 3:00 बजे तक जाग कर खुद ही चोरों से बचने की कवायद में लगे हुए हैं।

दरअसल नाथद्वारा रेजिडेंसी के पीछे काफी घनी झाड़ी है, जिसके चलते चोर चोरी करने के बाद वहां से भाग जाते हैं ऐसे में स्थानीय निवासी यहां की झाड़ियों को दूर करने की मांग भी कर रहे हैं और पुलिस पेट्रोलिंग सघन बनाने की मांग भी VNM टीवी के माध्यम से कर रहे हैं।

सोमा तालाब के साथ-साथ कपुराई इलाके की शुभ रेजिडेंसी कुबेर रेजिडेंसी रत्न हवन रेजिडेंसी जैसी सोसाइटी में भी लोगों को चोरों का डर सता रहा है,लेकिन अगर सिक्के की दूसरी और नजर डालें तो आज तक इस कोई चोर सीसीटीवी कैमरे में दिखाई नहीं पड़े हैं ऐसे में पुलिस के लिए भी यह एक चैलेंजिंग मामला बन गया है। VNM टीम ने भी रात के 3:00 बजे तक यहां के लोगों के साथ जाग कर घटना का कवरेज किया जहां पुलिस पेट्रोलिंग तो नहीं दिखा लेकिन लोग खुद ही चौकन्ने दिखाई दिए, जिससे चोरी लूट जैसी बड़ी घटनाओं को रोका जा सके।