CATEGORIES

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Thursday, September 19   11:10:06

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 74वां जन्मदिन :एक निर्णायक नेता और विश्व शांति की प्रेरणा

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 17 सितंबर को 74 वर्ष के हो गए। इस खास मौके पर मोदी जी ओडिशा में स्लम क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से मिल रहे हैं। इस दौरान वे ‘सुभद्रा योजना’ की भी शुरुआत करेंगे, जो हर साल 1 करोड़ गरीब महिलाओं को 10,000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी।

भाजपा के कई शीर्ष नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं और उन्हें एक ‘निर्णायक’ और ‘दूरदर्शी’ नेता कहा, जिन्होंने न केवल भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है बल्कि विश्व शांति और करुणा के प्रतीक के रूप में भी पहचान बनाई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ‘न्यू इंडिया’ के अपने दृष्टिकोण के साथ असंभव लगने वाले कार्यों को संभव कर दिखाया है। उन्होंने देश की सुरक्षा और गरीबों के कल्याण में अहम योगदान दिया है, जिससे आज भारत का वैश्विक दृष्टिकोण भी बदल चुका है।

गुजरात के मेहसाणा जिले के वडनगर में 17 सितंबर 1950 को जन्मे नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री के रूप में गुजरात की 12 साल तक सेवा की और 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बने। तब से अब तक मोदी जी ने अपने कड़े फैसलों से देश को विकास की राह पर निरंतर आगे बढ़ाया है। आज वे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, जो 1962 के बाद पहली बार हुआ है कि किसी नेता ने दो कार्यकाल पूरे करने के बाद तीसरी बार सत्ता में वापसी की हो।

भाजपा नेताओं की शुभकामनाएं
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मोदी जी को बधाई देते हुए कहा, “आपके नेतृत्व में सेवा, सुशासन और विकास का लक्ष्य साकार हो रहा है। हर नागरिक अब विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए संकल्पबद्ध है।” महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी मोदी जी को बधाई देते हुए कहा, “21वीं सदी भारत की सदी है क्योंकि देश का नेतृत्व प्रधानमंत्री मोदी जैसे मजबूत कप्तान के हाथों में है।” सुदर्शन पटनायक जैसे प्रसिद्ध रेत कलाकार ने भी मोदी जी के जन्मदिन पर रेत की एक कला बनाई और कहा, “महाप्रभु के आशीर्वाद से आपके सपने, ‘विकसित भारत’ के, साकार हों।”

मोदी जी का आज का कार्यक्रम
अपने जन्मदिन के अवसर पर मोदी जी ओडिशा के भुवनेश्वर में 26 लाख पीएम आवास घरों का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही वे सुभद्रा योजना के तहत गरीब महिलाओं को आर्थिक सहायता प्रदान करेंगे। यह कदम महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में एक और बड़ा प्रयास है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अब तक का सफर उनके मजबूत नेतृत्व, साहसिक फैसलों और दूरदर्शी दृष्टिकोण का प्रतीक है। उनकी नीतियों और योजनाओं ने न केवल देश के विकास को नई दिशा दी है, बल्कि भारत को एक वैश्विक शक्ति के रूप में स्थापित किया है। चाहे गरीबों का उत्थान हो, या देश की सुरक्षा, मोदी जी के हर कदम ने देश को सशक्त किया है। उनके जन्मदिन पर, देशवासियों के लिए यह अवसर है कि हम उनके नेतृत्व की सराहना करें और भविष्य के लिए उनके दृष्टिकोण में अपना योगदान दें।