CATEGORIES

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Sunday, September 8   1:22:02

वडोदरा में भारी बारिश के बाद बढ़ी लोगों की मुश्किलें, तस्वीरों में देखें आलम-

वड़ोदरा में आज बारिश के बाद दूसरे दिन दो ही विषय टॉक ऑफ द टाउन बने हैं, एक विश्वामित्री और दूसरा आजवा सरोवर का जलस्तर.. आजवा सरोवर की खूबसूरत तस्वीरे भी सामने आई है जहां आजवा सरोवर 211 फीट के ऊपर दर्ज हो रहा है। 211 फीट से ऊपर का पानी भाकर विश्वामित्री नदी में आ रहा है, लेकिन बड़ोदरा महानगरपालिका के सुचारू प्रयासों के चलते स्थिति फिलहाल काबू में दिख रही है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी वड़ोदरा के साथ-साथ अन्य महानगरों के म्युनिसिपल कमिश्नर से बारिश से उपजी स्थिति की जानकारी भी ली है।

वड़ोदरा के वडसर इलाके में समृद्धि सोसायटी और कोटेश्वर में करीब 10 लोग फंस गए थे जिन्हें एनडीआरएफ की टीम द्वारा रेस्क्यू किया गया। यह इलाका निचले इलाके में शामिल है और विश्वामित्री का पानी यहां भर जाने की वजह से पानी में फंसे लोगों को एनडीआरएफ के जवानो ने रेस्क्यू किया, जिसमें छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल रहे।

वड़ोदरा के अकोटा में देवनगर झोपड़पट्टी है यहां भी विश्वामित्री का जलस्तर बढ़ने से पानी भर गया। उसके बाद कई लोगों को नाव में बिठाकर रेस्क्यू किया गया। जीआईडीसी फायर स्टेशन की टीम मौके पर पहुंची और यहां से लोगों को नांव में बिठाकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है।

वडोदरा के दिनेश मिल निकट भारी बारिश के चलते एक दीवार धराशाई हो गई।यह दीवार वहा पार्क कारों पर गिर, जिसके चलते सभी कार को काफी नुकसान हुआ है दिनेश मिल की दीवार धराशाई होने से बड़ा नुकसान भी हुआ है।

यह सभी कार मालिक एक निजी होटल में मीटिंग के लिए आए हुए थे और यहां गाडियां पार्क की थी जो भारी बारिश के चलते दीवार गिरने से क्षतिग्रस्त हुई। इस मामले होटल मैनेजमेंट ने किसी भी तरह की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया।

गुजरात के वड़ोदरा में भारी बारिश से कई निचले इलाके पानी में डूब गए हैं। वड़ोदरा के बाजवा में भारी बरसात के चलते बाढ़ की स्थिति देखी गई । जगह जगह यहां पानी भर गया और यहां रहने वाले लोग भारी जल भराव से प्रभावित हुए है।