CATEGORIES

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Monday, September 16   7:24:17
BabarAzam and ViratKohli

बाबर आजम के संकट पर फैंस की पुकार: विराट कोहली से मांगी हौसला अफजाई

पाकिस्तान टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। इस हार का खामियाजा दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम के सिर फूटा है, क्योंकि वह चार पारियों में कुल 70 रन भी नहीं मार सके। बाबर आजम काफी समय से खराब फॉर्म में नजर आ रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तानी टीम और बाबर आजम के फैंस ने विराट कोहली से बाबर आजम का समर्थन करने की भावनात्मक अपील कर डाली है। फैंस चाहते हैं कि कोहली बाबर आजम को वैसे ही सपोर्ट करें जैसे 2022 में बाबर आजम ने उन्हें सपोर्ट किया था।

विराट कोहली से पाकिस्तान की भावुक अपील
बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में शून्य रन पर आउट होने के बाद बाबर आजम ने दूसरी पारी में 22 रन बनाए और दूसरे मैच की पहली पारी में 31 रन बनाए इस तरह वह 4 पारियों में सिर्फ 64 रन ही बना सके। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने बाबर आजम की फॉर्म की आलोचना की है, लेकिन फैन्स ने विराट कोहली से अपने जूनियर खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सपोर्ट करने की अपील की है।

बाबर आजम ने किया था विराट कोहली का समर्थन

आपको बता दें कि विराट कोहली 2022 में भी आउट ऑफ फॉर्म थे और उस दौरान बाबर आजम ने कोहली को इस कठिन समय से बाहर आने की कामना की थी और उन्होंने एक्स पर लिखा था कि यह समय भी गुजर जाएगा। मजबूत रहो विराट कोहली। इस पर विराट कोहली ने भी प्रतिक्रिया दी और विराट कोहली को धन्यवाद लिखा। इससे पहले विराट कोहली इंग्लैंड दौरे पर दो वनडे मैचों में 16 और 17 रन बना सके थे और दो टी20 मैचों में 1 और 11 रन बनाकर आउट हुए थे. उस वक्त विराट कोहली की फॉर्म काफी खराब हो गई थी. हालांकि, विराट ने इससे किनारा कर लिया और अब पाकिस्तानी प्रशंसक चाहते हैं कि विराट भी बाबर आजम का समर्थन करें।

बाबर आजम के ट्वीट के बाद विराट कोहली ने करीब एक महीने का ब्रेक ले लिया और बल्ले को हाथ तक नहीं लगाया। उन्होंने एशिया कप 2022 में सीधी वापसी की और टूर्नामेंट में एक रन के साथ-साथ एक शतक भी बनाया, जो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका पहला शतक था। इसी साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट ने 82 रनों की नाबाद और ऐतिहासिक पारी खेली। फिलहाल बाबर आजम भी कुछ ऐसी ही स्थिति में हैं। उन्होंने 616 दिनों से टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतक नहीं बनाया है। बाबर को अपनी कप्तानी भी गंवानी पड़ी है।

आप देख सकते हैं कि कैसे पाकिस्तानी फैंस विराट कोहली से अपील कर रहे हैं। एक फैन ने लिखा कि, जब महान विराट कोहली खराब फॉर्म में थे तो बाबर आजम ने उनके लिए ट्वीट किया था कि ये वक्त भी गुजर जाएगा. वहीं विराट कोहली मानते हैं कि बाबर आजम भी महान खिलाड़ियों में से एक हैं. तो क्या वह ट्वीट कर बाबर आजम का समर्थन करेंगे? क्योंकि, बाबर बुरे दौर से गुजर रहा है।

बाबर और पाकिस्तान टीम के एक अन्य फैन ने लिखा कि विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बाबर आजम से सीनियर हैं। विराट की यह सामाजिक जिम्मेदारी है कि वह अपने जूनियर खिलाड़ी के करियर के बुरे दौर में आगे आकर उसका हौसला बढ़ाएं। हमें उम्मीद है कि विराट कोहली बाबर आजम का वैसे ही समर्थन करेंगे जैसे बाबर ने विराट का किया था।

बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलेंगे, जबकि विराट कोहली 19 सितंबर से बांग्लादेश की ही टीम के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे।