CATEGORIES

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Sunday, September 8   2:41:01

देश के इन राज्यों में भारी बारिश का कहर, IMD ने गुजरात में जारी किया अलर्ट, देखें Update

India Meteorological Department: देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के कुछ इलाकों के लिए रेड अलर्ट घोषित कर दिया है। गुजरात, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में ऑरेंज अलर्ट की घोषणा की गई है। जबकि अगले 5 दिनों के दौरान पश्चिमी और मध्य भारत के अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग का अलर्ट
मौसम विभाग ने अनुसार, उत्तरी बंगाल की खाड़ी और बांग्लादेश, पश्चिम बंगाल तट पर कम दबाव की भविष्यवाणी की है। मानसून ‘ट्रफ लाइन’ अपनी सामान्य स्थिति में है, जिसके चलते कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है।

मध्य महाराष्ट्र में बारिश को लेकर रेड अलर्ट घोषित जारी किया गया है। वहीं, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। इसके साथ ही कोंकण और गोवा के साथ-साथ गुजरात के अलग-अलग इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें – वडोदरा वासियों के लिए अच्छी खबर, आवाजाही के लिए खोल दिया गया काला घोड़ा विश्वामित्री ब्रिज

मौसम विभाग के मुताबिक, आज (27 जुलाई) उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं पूर्वी राजस्थान में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 30 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है। साथ ही आज से दो दिन तक पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है।

गुजरात के इस जिले में भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने गुजरात में एक साथ दो सिस्टम सक्रिय होने से अगले दो दिनों तक 29 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने आज (27 जुलाई) सूरत, नवसारी, वलसाड, दमन, दादरा और नगर हवेली में रेड अलर्ट जारी किया है। पंचमहल, दाहोद, वडोदरा, छोटा उदेपुर, नर्मदा, भरूच, डांग, तापी, अमरेली, भावनगर और गिर सोमनाथ में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है।