CATEGORIES

April 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930 
April 28, 2024

आज 99 रुपये में किसी भी फिल्म का आनंद उठा सकते हैं, जल्दी कीजिए टिकट बुक

क्या आप फिल्म देखने के शौकीन हैं तो आज का दिन आपके ही लिए हैं। यदि आपने आज थिएटर में मूवी की टिकट बुक नहीं की हो तो कर लीजिए क्योंकि आज भारत में नेशनल सिनेमा डे मनाया जा रहा है। आज के दिन आप मजह 99 रुपये में किसी भी फिल्म की टिकट ले सकते हैं।

अब हर साल भारत में 13 अक्टूबर का दिन नेशनल सिनेमा डे के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ कम पैसों में अपनी पसंदीदा फिल्मों का आनंद ले सकते हैं। इसके लिए आप को किसी भी फिल्म को देखने के लिए केवल 99 रुपये ही देने पड़ेगे। सिनेमा प्रेमियो के लिए ये दिन काफी खास होता है।

अब इस खास दिन पर सभी के मन में सवाल उठ रहे होंगे की ये दिन स्पेशल क्यों है? तो जानते हैं इसके पीछे की वजह। नेशनल सिनेमा डे का इतिहास ज्यादा पुराना नहीं है। दरअसल, कोरोना महामारी की वजह से थ‍िएटर्स का कारोबार ठप पड़ गया था। लगभग दो साल तक देशभर के सिनेमाघरों के बंद रहने और 50 परसेंट ऑक्‍यूपेंसी के साथ थिएटर्स चलाने के कारण व्यापार में घाटा लग रहा था। महामारी के बाद जब सिनेमाघर खुले तब भी बहुत कम संख्‍या में दर्शक फिल्‍म देखने के लिए घर से निकल रहे थे। यही कारण था कि बॉलीवुड से लेकर साउथ तक की फिल्‍में लगातार बॉक्‍स ऑफिस पर फ्लॉफ हो रहीं थीं।

ऐसे में देशभर के मल्‍टीप्‍लेक्‍स मालिकों के एसोसिएशन ने निर्णय किया कि वे सिनेमाघरों के दोबारा खुलने का जश्‍न मनाएंगे. दर्शकों को थ‍िएटर तक फिर से लाने के लिए एक दिन के लिए टिकट की कीमत सिर्फ 75 रुपये रखी गई जिससे सिनेमा से प्‍यार करने वाले लोगों को थ‍िएटर आकर इसका जश्‍न मनाने का मौका मिल सके। इसी कवायद को ‘नेशनल सिनेमा डे’ नाम दिया गया है। इस ऑफर की घोषणा मल्टीप्लेक्स असोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने की थी। इसमें PVR, INOX, सिनेपोलिस, मिराज और डिलाइट सहित करीब चार हजार से ज्यादा स्क्रीन्स ने नेशनल सिनेमा डे में हिस्सेदारी के लिए हाथ मिलाया है।

तो अगर आप भी मूवी देखने के शौकीन है तो इससे बेहतर मौका भला और क्या हो सकता है! जल्दी टिकट बुक कीजिए और परिवार या फ्रेंड्स के साथ मूवी देखिए और वह भी स्पेशल कंसेशन के साथ।