CATEGORIES

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Monday, September 16   7:45:36
rajasthan rape

कोलकाता के बाद जोधपुर में भी मानवता शर्मसार, अस्पताल में मासूम से दरिंदगी

जोधपुर के महात्मा गांधी (एमजी) अस्पताल में एक 15 साल बच्ची के साथ हुए दरिंदगी के मामले ने पूरे शहर को हिला दिया है। यह घटना रविवार रात की है, जब बच्ची ने अपनी माँ से हुए झगड़े के बाद घर छोड़ दिया था और अस्पताल पहुंच गई थी।

पुलिस के अनुसार, मासूम बच्ची ने घर से भागने के बाद एमजी अस्पताल का रुख किया था। अस्पताल के परिसर में घटी इस वारदात में, अस्पताल के दो संविदा सफाईकर्मियों ने बच्ची को खाने का लालच देकर कैदियों के सेल के पास के एक सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया।

यह दिल दहला देने वाली घटना रविवार रात की है। सोमवार दोपहर को पुलिस ने अस्पताल की कैंटीन के पास बच्ची को पाया, जब वह अपनी सुरक्षा के लिए मदद मांग रही थी।

यह जघन्य कृत्य अस्पताल के भीतर एक सुनसान जगह पर हुआ, जो कैदियों के सेल के पास स्थित थी। बच्ची को अस्पताल के संविदा सफाईकर्मियों द्वारा बहला-फुसलाकर वहां ले जाया गया।

पुलिस ने बताया कि बच्ची अपने घर से इसलिए निकली थी क्योंकि उसकी मां ने उसे डांट लगाई थी। इसका फायदा उठाते हुए, दरिंदों ने उसे अकेला पाकर अपनी घिनौनी हरकत को अंजाम दिया।

इस घटना में अस्पताल के दो संविदा सफाईकर्मी शामिल थे, जिनकी पहचान सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद की गई। आरोपी कर्मियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है।

घटना का खुलासा तब हुआ, जब बच्ची ने सोमवार दोपहर को पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई। पुलिस ने मौके पर जाकर अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की और फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की। मंगलवार को बच्ची का मेडिकल परीक्षण कराया गया, जिसमें बलात्कार की पुष्टि हुई।

यह घटना जोधपुर में पिछले दो हफ्तों में नाबालिगों के साथ चौथी बार बलात्कार का मामला है। इस भयावह घटना के बाद, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में बढ़ती बलात्कार की घटनाओं को ‘जंगल राज’ करार दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में न तो जनप्रतिनिधियों को और न ही पुलिस को कानून-व्यवस्था की कोई परवाह है।