CATEGORIES

July 2024
MTWTFSS
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031 
July 3, 2024

Indira Gandhi International Airport पर बड़ा हादसा, छत गिरने से एक की मौत, कई घायल

Delhi Airport: दिल्ली NCR के इंद्रा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। टर्मिनल 1 के ड्रॉप और पिक-अप एरिया में छत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने पर आपातकालीन सेवाएं तुरंत सक्रिय हो गईं और राहत एवं बचाव कार्य तेजी से शुरू किया गया।

बारिश बनी हादसे की वजह
दिल्ली में हो रही लगातार बारिश को इस दुर्घटना की बड़ी वजह माना जा रहा है। भारी बारिश के कारण छत और बीम कमजोर हो गईं, जिससे यह हादसा हुआ। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि सुबह 5:30 बजे उन्हें इस दुर्घटना की सूचना मिली, जिसके बाद तुरंत तीन अग्निशमन गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। उन्होंने कहा, “आठ लोग घायल हुए हैं, जिनमें से छह गंभीर रूप से घायल हैं और उन्हें मेदांता एयरपोर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

उड़ानों पर पड़ा असर
इस हादसे का प्रभाव हवाई अड्डे की उड़ानों पर भी पड़ा है। हादसे के बाद केवल 28 उड़ानें ही निर्धारित समय पर रवाना हुई हैं। यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है और कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

राहत और बचाव कार्य जारी
अग्निशमन विभाग और अन्य आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। घटनास्थल पर मची हलचल के बाद अधिकारियों ने यात्रियों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है और स्थिति को सामान्य बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली के Indira Gandhi International Airport पर हुए इस हादसे ने एक बार फिर हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं। लगातार हो रही बारिश ने दिल्लीवासियों के लिए गंभीर समस्याएं पैदा कर दी हैं।  इस हादसे के बाद अधिकारियों को सतर्क रहने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाने की आवश्यकता है।