CATEGORIES

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Sunday, September 8   3:07:27
WhatsApp NEW feathure

WhatsApp ला रहा दमदार फीचर्स, मिलेगी इनबिल्ट ट्रांसलेशन और वॉयस ट्रांसक्रिप्शन की सुविधा

Whatsapp Transcribe Feature: लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp आए दिन अपने यूजर्स की सुविधाओं के लिए नए-नए फीचर्स लॉच करता रहता है। हालही में कंपनी ने एक और अपडेट था कि WhatsApp यूजर्स अब गूगल मीट की तरह एक साथ 32 यूजर्स के साथ वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। इसके बाद अब कंपनी एक और शानदार फीचर लाने की तैयारी में हैं। इस नए फीचर से यूजर्स वॉयस मैसेज को ट्रांसक्राइब कर पाएंगे।

इस सुविधा के साथ, यदि रिसीवर किसी इंपोर्टेंट मीटिंग में या किसी पब्लिक प्लेस पर है जहां वह फोन के लाउडस्पीकर के माध्यम से ध्वनि संदेश नहीं सुनना चाहता है, तो वह ट्रांसक्राइब सुविधा का उपयोग करके कई भाषाओं में ध्वनि संदेश पढ़ सकता है। चर्चा है कि यह फीचर जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

पांच भाषाओं में होगा ट्रांसक्राइब

नया WhatsApp फीचर शुरुआत में पांच भाषाओं अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, रूसी और हिंदी को सपोर्ट करेगा। यदि आपके पास कोई उपयोगकर्ता आपको ध्वनि संदेश भेजता है और आप किसी मीटिंग में हैं या ऐसी जगह हैं जहां आप ऑडियो नहीं चला सकते हैं, तो यह नई सुविधा ध्वनि संदेश को टेक्स्ट में बदल देगी और आप इसे पढ़ सकते हैं।

इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में Translate Messages नाम से एक नए फीचर पर काम करना शुरू किया है, जिसकी मदद से यूजर्स ऐप के अंदर किसी भी चैट में मैसेज को आसानी से ट्रांसलेट कर पाएंगे। यह सुविधा Google की लाइव ट्रांसलेशन तकनीक पर निर्भर करती है। इस फीचर के लॉन्च होने के बाद यूजर्स इसे किसी भी चैट में इस्तेमाल कर सकेंगे।

प्रारंभ में, उपयोगकर्ताओं को इस सुविधा का उपयोग करने के लिए एक भाषा पैक डाउनलोड करना होगा, जिसमें अंग्रेजी और हिंदी पहली समर्थित भाषाएं होंगी। भविष्य में और भाषाएँ जोड़े जाने की उम्मीद है। यह फीचर चैट में काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो उपयोगकर्ता को ऐप डाउनलोड किए बिना व्हाट्सएप एप्लिकेशन में संदेशों का अनुवाद करने की अनुमति देगा।