CATEGORIES

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Wednesday, September 18   8:58:21
shivseena ubt

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, सबसे पुराने वफादार नेता मारी पलटी

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर कोताहल तेज हो गई है। चुनाव की तारिखों के एलान से पहले ही दल-बदल का सिलसिला तेज हो गया है। इसी कड़ी में मुंबई बीजेपी नेता रवि लांडगे ने दल बदलने का फैसला लेते हुए उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना (UBT) में शामिल होने जा रहे हैं।

रवि लांडगे ने पार्टी बदलने पर अपनी प्रतिक्रिया भी साझा की है। उन्होंने कहा, ”शिवसेना बालासाहेब ठाकरे की स्थापित पार्टी है, जो हमेशा अन्याय के खिलाफ खड़ी रहती है और गरीबों के अधिकारों के लिए खड़ी रहती है.”

रवि लांडगे ने आगे कहा कि बालासाहेब ठाकरे ने इन्हीं विचारों के आधार पर शिवसैनिकों को चुना। और वो शिवसैनिक आज भी उन विचारों के साथ खड़े हैं। जब उद्धव ठाकरे को धोखा दिया गया तो विधायकों को भी धोखा दिया गया. हालांकि, लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. शिव सेना एक ऐसी पार्टी है जो एक विचारधारा पर चलती है और उनके कार्यकर्ता इसके प्रति समर्पित हैं। शिव सेना ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो हमारे लिए सही है, इसलिए मैंने शिव सेना में शामिल होने का फैसला किया है।’

कौन हैं रवि लांडगे?

रवि लांडगे पिंपरी-चिंचवड़ शहर में भाजपा के पूर्व शहर अध्यक्ष स्वर्गीय अंकुशराव लांडगे के भतीजे और नगर निगम के पूर्व विपक्षी नेता स्वर्गीय बाबासाहेब लांडगे के बेटे हैं। वह आज उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल होंगे. कांग्रेस-राष्ट्रवादी पार्टी के प्रभुत्व वाले पिंपरी-चिंचवड़ में भाजपा के पूर्व शहर अध्यक्ष स्वर्गीय अंकुशराव लांडगे ने भाजपा का झंडा फहराया। वे दो बार बीजेपी से पार्षद चुने गए. रवि लांडगे परिवार के राजनीतिक उत्तराधिकारी के रूप में उभरे। 2017 के नगर निगम चुनाव में रवि लांडगे को निर्विरोध भाजपा नगरसेवक चुना गया था। रवि लांडगे और उनके परिवार को पिंपरी-चिंचवड़ की राजनीति में बीजेपी के सबसे पुराने वफादारों के रूप में जाना जाता है।