CATEGORIES

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Wednesday, September 18   9:01:47
ANSHUMAN GAYAKWAD

Anshuman Gaekwad Death: PM मोदी सहित गृहमंत्री और इन दिग्गज खिलाड़ियों ने जताया दुख

टीम इंडिया के पूर्व कोच और दिग्गज खिलाड़ी अंशुमान गायकवाड़ का बुधवार को वडोदरा में निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे। 40 टेस्ट खेलने वाले अंशुमान को ब्लड कैंसर था और वह हाल ही में लंदन से इलाज कराकर लौटे थे। उनके निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी शोक व्यक्त किया है।

पीएम ने अंशुमान गायकवाड़ के निधन पर शोक जताया। उन्होंने ‘एक्स पर लिखा, “श्री अंशुमान गायकवाड़ जी को क्रिकेट में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा। वे एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी और एक बेहतरीन कोच थे। उनके निधन से बहुत दुख हुआ। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।”

जय शाह ने शोक व्यक्त किया
वहीं, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पूर्व क्रिकेटर के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “श्री अंशुमान गायकवाड़ के परिवार और मित्रों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। पूरे क्रिकेट जगत के लिए यह दुखद घटना है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।”

गृह मंत्री ने दी प्रतिक्रिया
गृह मंत्री अमित शाह ने भी पूर्व क्रिकेटर के निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा, “अंशुमान गायकवाड़ जी के निधन से बहुत दुःख हुआ, वे एक महान क्रिकेटर थे जिनके क्रिकेट कौशल ने भारतीय क्रिकेट का गौरव बढ़ाया। इस दुख की घड़ी में मेरी हार्दिक संवेदनाएँ उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।”

वह राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता और मुख्य कोच भी रह चुके हैं। गायकवाड़ की लंबी बीमारी के कारण उनके कई पूर्व साथी आगे आए और उन्होंने या तो वित्तीय मदद की पेशकश की या फिर बीसीसीआई से कुछ फंड जारी करने को कहा। बोर्ड सचिव जय शाह ने हाल ही में उनके इलाज के लिए 1 करोड़ रुपये जारी किए थे। पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरण मोरे ने कहा, “यह क्रिकेट जगत के लिए एक क्षति है। वह एक बेहतरीन टास्कमास्टर थे। हमेशा जुनूनी और क्रिकेट के बारे में बात करना पसंद करते थे। मैं उनसे एक महीने पहले मिला था और उनकी स्थिति अच्छी नहीं थी। जब हम युवा थे तो हम उनका सम्मान करते थे। मैंने उनके नेतृत्व में भी खेला है।”

टीम इंडिया के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने भी पूर्व क्रिकेटर के निधन पर दुख जताया। उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, “अंशुमान गायकवाड़ जी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। भगवान उनके परिवार और प्रियजनों को शक्ति प्रदान करें।”