CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 9, 2024

साबरकांठा में नहीं थम रहा भाजपा प्रत्याशी का विरोध, भीखाजी ठाकोर को फिर से टिकट देने की मांग

गुजरात में साबरकांठा की लोकसभा बैठक भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रत्याशी बदलने के बावजूद सर दर्द साबित हो रही है।

साबरकांठा लोक सभा बैठक पर भारतीय जनता पार्टी ने पहले भीखाजी ठाकोर को टिकट दिया था, लेकिन भीखाजी ठाकोर ने हाई कमान के आदेश अनुसार चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। उसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने यहां से महिला उम्मीदवार शोभना बारैया को पार्टी प्रत्याशी बनाया है, लेकिन भीखाजी ठाकोर के समर्थकों ने मेघरज बंद का ऐलान कर शक्ति प्रदर्शन करते हुए फिर से भीखाजी ठाकोर को ही टिकट देने की मांग की है। भीखाजी ठाकोर की जाति को लेकर हो रहे विवाद के चलते उन्हें बदल दिया गया है, लेकिन उनके साथ हुए अन्याय का हवाला देते हुए अरवल्ली जिला समेत के कई भाजपा अग्रणी और कार्यकर्ताओं में आक्रोश देखने मिल रहा है। इसी के चलते मेघरज में बैनर पोस्टर के साथ रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया।

भीखाजी ठाकोर के समर्थको और भारतीय जनता पार्टी के अग्रणियों द्वारा दिए गए बंद के ऐलान के चलते मेघरज दिन भर बंद रहा। व्यापारियों ने छोटे-बड़े रोजगार बंद रखकर फिर से भीखाजी ठाकोर को टिकट देने का समर्थन किया। जिसके चलते वाहनों में सवार होकर बड़ी संख्या में मेघरज और मालपर के कार्यकर्ता कमलम कार्यालय पहुंचे और यहां भारी नारेबाजी के साथ फिर से ठाकोर को टिकट दिए जाने की मांग की गई। इतना ही नहीं भीखाजी ठाकोर को अगर टिकट नहीं दिया जाता है तो मेघरज में भाजपा प्रत्याशी को चुनाव प्रचार नहीं करने देने की बात भी कार्यकर्ताओं द्वारा कही गई है, इसी बीच दो से ढाई हजार कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफे भी दे दिए हैं।समूची घटना को लेकर दिन भर चुस्त पुलिस बंदोबस्त भी देखने मिला।

साबरकांठा में एक बार प्रत्याशी पहले ही बदला जा चुका है ऐसे में आने वाले दिनों में साबरकांठा लोकसभा बैठक पर क्या समीकरण सामने आते हैं उस पर सभी की निगाहें हैं।