CATEGORIES

June 29, 2024
Mohan Bhagwat

Mohan Bhagwat के इस बयान से टेंशन में भाजपा!

नई सरकार बने अभी कुछ ही घंटे बीते की कई दिग्गज नेताओं की बयान बाजियां चालू हो गई। RSS सुप्रीमो डॉ. मोहन भागवत ने मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है। नागपुर में भागवत ने भाजपा और केंद्र सरकार को नसीहत भरे अंदाज में कहा अब चुनावी बयानबाजी से ऊपर उठकर राष्ट्रीय मुद्दों पर ध्यान दिया जाना चाहिए। इस बायन के बाद अब सियासत में उबाल आ गया है।

दरअसल 2023 में मैती और कुकी समुदाय के बीच हिंसा भड़क उठी थी और उसके बाद से अब तक यहां हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी इस मुद्दे पर कई सारी बयान बाजियां हुई, लेकिन इसके लिए काम किसी ने नहीं किया। इस हिंसा में अब तक 200 से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं और हजारों लोगों ने अपना वतन छोड़ दिया है।

RSS प्रमुख ने कहा कि इस पूर्वोत्तर राज्य में हिंसा और संघर्ष की स्थिति बेहद गंभीर है और इस पर प्राथमिकता से विचार करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मणिपुर में पिछले एक साल से शांति बहाल होने का इंतजार किया जा रहा है, लेकिन हालात में अब तक कोई सुधार नहीं हुआ है। इस हिंसा में बड़ी संख्या में लोगों आगजनी और संपत्ति को भी नुकसान हुआ है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में राज्य के जिरीबाम से हिंसा की ताजा खबरें सामने आई हैं, जिससे क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है।