CATEGORIES

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Sunday, September 8   1:56:28
hardik pandya (1)

Hardik Pandya: पहले Team India ने छिनी Captaincy और अब पत्नी Natasa से Divorce

टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर हार्दिक पंड्या अपनी वाइफ नताशा स्टेनकोविक के साथ अलग हो गए हैं। इन दोनों ने सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी दी। इसके साथ ही पंड्या के लिए गुरुवार का दिन काफी भारी रहा। उन्हें एक ही दिन में दो झटके लगे। पहले पंड्या से टीम इंडिया की कप्तानी का मौका छिना और अब उनके तलाक की खबर कंफर्म हो गई। नताशा और पंड्या के तलाक की खबरें काफी वक्त से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई थी। लेकिन, गुरुवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर उन्होंने अलग होने की बात कही। पंड्या और नताशा का एक बेटा भी है. इन दोनों ने आपसी सहमति के साथ बेटे अगस्त्या के लिए को-पेरेंटिंग का फैसला किया है।

हार्दिक पंड्या ने नताशा से अलग होने की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी। उन्होंने लिखा, “4 साल तक साथ रहने के बाद, नताशा और मैंने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया है। हमने साथ मिलकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और हमें विश्वास है कि यह हम दोनों के लिए हित में है। यह हमारे लिए एक कठिन निर्णय था, क्योंकि हमने साथ मिलकर आपसी सम्मान और संगति का आनंद लिया और जैसे-जैसे हमारा परिवार बढ़ता गया। हमें अगस्त्य मिला, जो हमारे दोनों के जीवन का केंद्र बना रहेगा और हम मिलकर उसे संभालेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम उसकी खुशी के लिए वह सब कुछ दें जो हम कर सकते हैं। हम ईमानदारी से आपसे इस कठिन और संवेदनशील समय के दौरान हमें गोपनीयता प्रदान करने के लिए समर्थन और समझ का अनुरोध करते हैं।”

इस पोस्ट के बाद कई लोगों के मन में सवाल उठ रहे होंगे कि अगस्त्य किसके पास रहेंगे ? मां-बाप के तलाक का हर बच्चे पर बुरा असर पड़ता ही है। ऐसे में हार्दिक-नताशा के चार साल के बेटे फिल्हाल तो मां के साथ उनके होमटाउन में हैं। हार्दिक पंड्या और नताशा स्टैनकोविक का रिश्ता शुरुआत से ही अनोखा रहा है। हार्दिक और नताशा की पहली मुलाकात साल 2018 में एक नाइट क्लब में हुई थी, हार्दिक पंड्या ने मुंबई में बर्थडे की पार्टी की थी, इस पार्टी में नताशा भी शामिल हुई थी. हार्दिक ने एक इंटरव्यू के दौरान इसका जिक्र किया था. हार्दिक ने कहा कि नताशा को कोई अंदाजा नहीं था कि मैं कौन हूं, मैं रात के एक बजे हैट पहनकर, गले में चेन और हाथ में घड़ी पहनकर बैठा हुआ था, इसी बीच हमने एक-दूसरे से बातचीत की और फिर हमने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया। इसके बाद हार्दिक और नताशा कई पार्टियों में भी साथ दिखने लगे।

साल 2020 में हार्दिक ने सोशल मीडिया पर नताशा के साथ डेट करने की बात कबूली और कहा कि उन्होंने सगाई कर ली है। हालांकि इससे पहले हार्दिक अपने परिवार से नताशा को मिला चुके थे। बाद में दोनों ने निजी कार्यक्रम में शादी की। साल 2020 में हार्दिक ने बताया कि वह पिता बनने वाले हैं। जुलाई 2020 में वह पिता बने. नताशा और हार्दिक के बेटे के नाम अगस्त्य है। 2020 में कोर्ट मैरिज करने के बाद हार्दिक पंड्या ने दोबारा 2023 में शादी की थी. राजस्थान के रैफल्स उदयपुर वेन्यू पर डेस्टिनेशन वेडिंग पर हिंदू और ईसाई रीति रिवाज से शादी की गई और इस शादी में करोड़ों रुपए खर्च किए गए थे. वेन्यू से लेकर डिजाइन, वेडिंग प्लानर, आउटफिट जैसे हर चीज पर जमकर पैसे उड़ाए गए थे। हालांकि अब चार साल की शादी के बाद दोनों ने रिश्ता तोड़ने पर मुहर लगाई है।

हार्दिक और नताशा दोनों ही लंबे समय के लिए एक दूसरे का सपोर्ट सिस्टम बने रहे हैं। हालांकि आपसी अनबन के चलते परिवार को अलग होना पड़ा है, सोशल मीडिया पर अक्सर ही दोनों रोमांटिक कपल वाली तो कभी फैमिली फोटोज शेयर करते थे। आपको बता दें कि सर्बिया की नताशा हार्दिक पंड्या से उम्र में बड़ी हैं, हार्दिक जहां 30 साल के है वहीं नताशा की उम्र 32 साल है। हार्दिक और नताशा का रिश्ता बेशक ही कांच की तरह बिखरा है, हालांकि कुछ वक्त पहले तक कपल एक दूसरे के प्यार में खोया हुआ था। दोनों ने इसी रिश्ते की मजबूती का जश्न मनाने के लिए ग्रैंड शादी भी की थी।

ये तो हुई उनके रिश्तों की बातें चलिये अब आबको बताते हैं कि कैसे हार्दिक पंड्या की वजह से भारत का 11 साल पुराना इंतजार खत्म हो पाया। हार्दिक पंड्या ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले को अपनी बॉलिंग के दम पर पलट दिया। भारत को 24 गेंदों पर 27 रन डिफेंड करने थे। हार्दिक ने 22 गेंदों पर 50 ठोकने वाले हेनरिच क्लासेन को आउट कर दिया। यहीं से टीम इंडिया का कमबैक शुरू हुआ। इसके बाद भारतीय टीम के उपकप्तान के सामने आखिरी ओवर में 16 रन डिफेंड करने का टारगेट था। उन्होंने 8 रन देकर दो विकेट लिए और भारत को वर्ल्ड चैंपियन बना दिया। हार्दिक पंड्या भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे खास खिलाड़ियों में शामिल हैं। जो स्किल उनके पास है, वो शायद भारत में गिने चुने खिलाड़ियों के पास है। इसके बाद भी हार्दिक सबसे ज्यादा ट्रोल किए जाने वाले क्रिकेटर में शामिल हैं। 2015 में हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस ने खरीदा था। पहले ही आईपीएल सीजन में छाप छोड़ने के बाद 2016 में उन्हें भारत के लिए डेब्यू का मौका मिला। अब हार्दिक टी20 वर्ल्ड कप विजेता बन गए हैं।

आपको बता दें जहां हार्दिक ने क्रिकेट में जमकर नाम कमाया है, वहीं पर नताशा एक सर्बियाई मॉडल और अभिनेत्री हैं, जो कई बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रही हैं और वह लोकप्रिय रियलिटी शो, बिग बॉस 8 में अपने अभिनय के बाद काफी सुर्खियों में रहीं थी. इसके साथ ही वो बादशाह के मशूहर गाने डीजे वाले बाबू में भी नजर आ चुकी हैं और हार्दिक से पहले नताशा का दिल टीवी एक्टर अली गोनी के लिए धड़का किया करता था।