CATEGORIES

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
Sunday, September 29   4:31:51
narendra modi in jammu

जम्मू से PM मोदी का प्रचार… अपकी बार जम्मू के मन की सरकार?

जम्मू कश्मीर में अब तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव होने हैं,जिसके प्रचार के लिए फिर एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में जनसभा को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए आज शनिवार, 28 सितंबर जम्मू पहुंचे। उन्होंने एमए स्टेडियम में विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा की पूर्ण बहुमत की पहली सरकार बनना तय है।मोदी ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर नया अध्याय लिखने जा रहा है। 8 अक्टूबर को नवरात्रि के समय चुनाव के नतीजे आएंगे। 12 अक्टूबर को विजयादशमी है। इस बार की विजयादशमी हम सभी के लिए शुभ शुरुआत वाली होगी।’

PM ने कहा की ‘बीते दशकों में यहां सिर्फ कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के नेता और परिवार ही फले-फूले हैं। वो दौर याद कीजिए, जब सीमा पार से आए दिन गोले बरसते थे। उधर से गोलियां चलती थीं और कांग्रेस वाले सफेद झंडा दिखाते थे।जब भाजपा सरकार ने गोली का जवाब गोले से दिया तो उधर वालों के होश ठिकाने आ गए। आज 28 सितंबर है। 2016 में आज की रात सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी। भारत ने दुनिया को बता दिया था कि ये नया भारत है। ये घर में घुसकर मारता है।’

जम्मू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “देश के लिए मर मिटने वालों का कांग्रेस कभी सम्मान नहीं कर सकती। यही कांग्रेस है जिसने 4 दशक तक हमारे फौजी परिवारों को ‘वन रैंक वन पेंशन’ के लिए तरसाया। कांग्रेस ने हमारे फौजियों से झूठ बोला। ये कहते थे कि ‘वन रैंक वन पेंशन’, OROP से खजाने पर जोर पड़ेगा लेकिन मोदी ने फौजी परिवारों के हित के आगे कभी भी खजाने को नहीं देखा है और इसलिए 2014 में सरकार बनने के बाद हमने OROP लागू किया। अब तक फौजी परिवारों को 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक मिल चुका है। हाल ही में हमने OROP को रिवाइव भी किया है जिससे फौजी परिवारों को और अधिक पैसा मिलना तय हुआ है।”

नरेंद्र मोदी ने कहा, “8 अक्टूबर को माँ के नवरात्रि के दिन नतीजे आएंगे और हम सब तो माता वैष्णों देवी के साये में पले हैं और 12 अक्टूबर को विजयादशमी है। इस बार की विजयादशमी हम सभी के लिए शुभ शुरूआत वाली होगी। जम्मू हो, सांबा हो, कठुआ हो, चारो तरफ एक ही नारा गूंज रहा है, ‘जम्मू की यही पुकार, आ रही है भाजपा सरकार’…”