CATEGORIES

May 2024
MTWTFSS
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031 
May 9, 2024

वर्ल्ड कप फाइनल मैच के चलते अहमदाबाद में चुस्त सुरक्षा व्यवस्था, हाउसफुल हुए सारे होटल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड कप फाइनल मैच को लेकर गुजरात के अहमदाबाद में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है । वहीं मैच के चलते होटल के कमरों के किराए आसमान छू रहे हैं और उसके बावजूद सारे होटल हाउसफुल है।

वर्ल्ड कप फाइनल मैच के चलते अहमदाबाद में पुलिस विभाग द्वारा पूरे अहमदाबाद में चुस्त पुलिस बंदोबस्त कर दिया गया है। खासकर स्टेडियम के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखी जा रही है। पुलिस ने स्टेडियम के अंदर ही एक कंट्रोल रूम बनाया है और यहां आने वाले वीआईपी और वीवीआईपी के लिए पुलिस ने खास व्यवस्था भी की है। 100 से ज्यादा VIP के अहमदाबाद पहुंचने की संभावना है, जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री,गृह राज्य मंत्री, सुप्रीम कोर्ट और गुजरात हाई कोर्ट के जस्टिस सिंगापुर,US और यूएएई के एंबेसडर उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल असम और मेघालय के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास, अंबानी परिवार समेत के वीआईपी बॉलीवुड से जुड़े कलाकार और उद्योगपति अहमदाबाद पहुंचेंगे। उन सभी को एयरपोर्ट से स्टेडियम तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है

इस मौके पर 6000 पुलिस कर्मचारी अहमदाबाद में तैनात किए गए हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री भी मैच देखने पहुंचने वाले हैं वहीं आठ राज्य के मुख्यमंत्री भी फाइनल मैच देखने अहमदाबाद आ रहे हैं ऐसे में पुलिस कमिश्नर जी.एस. मलिक के सीधे मार्गदर्शन में चुस्त पुलिस बंदोबस्त की व्यवस्था की गई है।

फाइनल के चलते अहमदाबाद में सारे होटल हाउसफुल हो गए हैं। अहमदाबाद में होटल के किराए के दामों में काफी बढ़ोतरी हुई है, जिससे होटल एसोसिएशन को काफी फायदा पहुंच सकता है। इस पर होटल एंड टूर एसो के सेक्रेटरी शिल्प रिंगवाला ने वीएनएम टीवी से खास बात की।